टॉप न्यूज: पढ़ें अब तक की देश-दुनिया की बड़ी खबरें

Wednesday, November 15, 2017 1:19 PM
टॉप न्यूज: पढ़ें अब तक की देश-दुनिया की बड़ी खबरें

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

गुजरात: चुनाव आयोग ने लगाई 'पप्पू' शब्द पर रोक
गुजरात चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी के उस टीवी विज्ञापन पर रोक लगाने का फैसला किया है, जिसमें पप्पू शब्द का इस्तेमाल किया गया है। चुनाव आयोग ने कहा है कि विज्ञापन में अप्रत्यक्ष रूप से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाना बनाया गया है, यह अपमानजनक है। 

ISIS ने दी कुंभ मेले में आतंकी हमले की धमकी, ऑडियो आया सामने
 दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन आईएसआईएस का एक ऑडियो क्लिप सामने आया है जिसमें भारत के खिलाफ युद्ध की बात की जा रही है। यह ऑडियो मलयालम भाषा में है जिसमें कुंभ मेला और त्रिशूर पुरम में आतंकवादी हमले की बात की जा रही है। यह केरल में मनाया जाने वाला हिंदू त्यौहार है जिसमें भारी भीड़ उमड़ती है। 

श्रीश्री रविशंकर ने CM योगी से की मुलाकात, राम मंदिर पर करेंगे सुलह
अयोध्या विवाद को सुलझाने के लिए अध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर ने बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग पर मुलाकात की। राम मंदिर विवाद को लेकर मध्यस्थता कर रहे श्रीश्री रविशंकर लखनऊ पहुंचे हैं। वहीं इस मुलाकात के बाद कई और पक्षों से भी रविशंकर बात करेंगे।

केजरीवाल सरकार का SC से सवाल- किस कानून में लिखा है कि दिल्ली देश की राजधानी
दिल्ली पर अधिकार को लेकर उपराज्यपाल से उलझने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के सामने एक ऐसा अजीब प्रश्न रख दिया जिसको लेकर जज भी पहली बार में कुछ न कह सके। सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली सरकार की वकील इंदिरा जय सिंह ने पूछा कि देश के संविधान या संसद ने ऐसा कोई कानून पास किया है जो दिल्ली को देश की राजधानी घोषित करता हो?

अब अमरनाथ श्राइन बोर्ड को NGT ने लगाई फटकार
प्रदूषण के बढ़ते स्तर को देखते हुए राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) का रुख इन दिनों काफी सख्त हो गया है। एनजीटी ने अब तीर्थयात्रियों को उचित ढांचागत सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाने के लिए अमरनाथ श्राइन बोर्ड से नाराजगी जताई।  एनजीटी ने श्राइन बोर्ड को निर्देश दिया कि वह सुप्रीम कोर्ट द्वारा वर्ष 2012 में दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुपालन संबंधी स्थिति रिपोर्ट भी पेश करे। 

PM मोदी ने गणतंत्र दिवस समारोह के लिए ASEAN लीडर को दिया न्यौता
मनीला में आसियान शिखर सम्मेलन दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने संबोधन में कहा कि  "आसियान  के साथ भारत का संबंध हमारी विदेश नीति का प्रमुख आधार है ।" प्रधान मंत्री ने  कहा कि भारत ने विश्व बैंक में इस साल 30 स्थानों की बढ़ोतरी की है। यह इस वर्ष किसी भी देश की सबसे बड़ी छलांग है और भारत की दीर्घकालीन सुधार की गति की मान्यता है।

चीन के मंसूबे पर फिरा पानी
 नेपाल सरकार ने पारदर्शिता और कानूनी खामियों का हवाला देते हुए बहु प्रतीक्षित बूढ़ी गंडकी जल विद्युत परियोजना के लिए चीन के साथ हुए करार को खत्म कर दिया है। इससे  नेपाल में  पांव पसारने में जुटी चीन सरकार के मंसूबे पर पानी फिर गया है। सिंहदरबार में आयोजित मंत्री परिषद की बैठक में संसदीय समिति के निर्देशन के अनुसार 1,200 मैगावाट की राष्ट्रीय गौरव परियोजना का अनुबंध खत्म करने का निर्णय लिया गया।

आज से लागू होंगी GST की नई दरें, रेस्तरां में खाना सहित कई चीजें होंगी सस्ती
आज से रोजमर्रा की कई चीजें सस्ती हो जाएंगी क्योंकि जी.एस.टी. की नई दरें आज से देशभर में लागू हो रही हैं। पिछले दिनों जी.एस.टी. परिषद द्वारा 178 चीजों पर जी.एस.टी. की दरें 28 प्रतिशत से घटाकर 18 प्रतिशत कर दी थी। हालांकि, 50 चीजों पर अब भी 28 प्रतिशत जी.एस.टी. ही लगेगा जिनमें फ्रिज, एसी, पान मसाला, सॉफ्ट ड्रिंक, तंबाकू, सिगरेट, सीमेंट, पेंट आदि शामिल हैं।

गैस सिलेंडर मिलेगा 5 रुपए तक सस्ता, बस करना होगा ये काम
सरकार द्वारा कैशलेस और डिजिटल इंडिया  को बढ़ावा देने के लिए कई तरह के कदम उठाए जा रहे है। इसी के तहत सरकार ने गैस सिलेंडर को लेकर एक अहम फैसला किया है। जो लोग गैस सिलेंडर की ऑनलाइन बुकिंग करवाएंगे उन्हें गैस सिलेंडर पर 5 रुपए तक का डिस्काउंट मिलेगा। 

मनोहर पर्रिकर भी देखने गए थे एडल्‍ट फिल्‍म, पड़ोसी ने देखा तो बनाई ये कहानी
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की छवि बड़ी सुलझी हुई है। बड़े ही साधारण व्यक्तित्व वाले पर्रिकर मंगलवार को बाल दिवस के मौके पर बच्चों के साथ बच्चों जैसे हो गए। बाल दिवस कार्यक्रम के दौरान पर्रिकर बच्चों के साथ बातचीत कर रहे थे तभी एक छात्र ने उनसे पूछा कि वे अपने युवा काल में किस तरह की फिल्में देखते थे। 

भारतीय लड़के ने बना लिया अपना नया देश, खुद राजा, पापा राष्ट्रपति
भारत के एक युवक ने अपना खुद का नया देश बनाकर एेतिहासिक कारनामे को अंजाम दिया है। सुनने में यह भले ही अजीब या एक मजाक लगे, लेकिन यह हकीकत है। इंदौर के सुयश दीक्षित ने सूडान और मिस्त्र के बीच 800 वर्ग मील के क्षेत्र पर अपना झंडा लगाकर उसे 'किंगडम ऑफ दीक्षित' घोषित किया है। 

कपिल ने अक्षय को दिया धोखा कर दी इतनी बड़ी गलती
 टीवी कॉमेडियन स्टार कपिल शर्मा इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'फिरंगी' के प्रमोशन में काफी बिजी हैं। आए दिन वह टीवी के शो पर अपनी फिल्म का प्रमोशन करते नजर आ रहे हैं। हाल ही में उनको अक्षय कुमार के टीवी शो 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' में जाना था, लेकिन इसी को लेकर बड़ी खबर सांमने आ रही है कि वह अक्षय के शो पर अपनी फिल्म का प्रमोशन नहीं कर पाएंगे।

शाहरुख ने शेयर की अबराम की एेसी डांस VIDEO, देख आपको भी हो जाएगा प्यार
बॉलीवुड किंग शाहरुख खान के सबसे छोटे बेटे अबरान सबके लाडले है। वह हमेशा ही पापा शाहरुख के साथ स्पॉट होते ही रहते है। एेसे ही कुछ देर पहले शाहरुख ने अपने सबसे छोटे बेटे अबराम का एक बेहद क्यूट वीडियो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है। जिसमें अबराम खूब मस्ती के साथ डांस करते नजर आ रहे हैं।

भविष्यफल: गुरु-सूर्य का तुला में युति, किस राशि की दूर होगी मानसिक क्षति
गुरुवार दि॰ 16.11.17, चंद्र तुला राशि व चित्रा नक्षत्र, भाग्यांक 1, शुभरंग लाल, शुभदिशा पूर्व, राहुकाल दिन 1.30 से शाम 3.00 तक।

वास्तु: इन यंत्रों के उपयोग से जीवन में आएंगी अधिक खुशियां
प्रकृति में संतुलन बनाए रखने के लिए विविध प्राकृतिक बलों जैसे जल, पृथ्वी, वायु, अग्नि और आकाश के बीच परस्पर क्रिया होती है, जिसका प्रभाव पृथ्वी पर रहने वाली मनुष्य जाति के अलावा अन्य प्राणियों पर पड़ता है। इन पांच तत्वों के बीच होने वाली परस्पर क्रिया को वास्तु के नाम से जाना जाता है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!