ऑपिनियन पोलः सरकार भाजपा की, कांग्रेस को बड़ा फायदा

Friday, November 10, 2017 12:35 AM
ऑपिनियन पोलः सरकार भाजपा की, कांग्रेस को बड़ा फायदा

नेशनल डेस्कः गुजरात में हार्दिक पटेल की किंग मेकर वाली छवि और कांग्रेस का विकास पागल हो गया है जैसा जुमला, इसी तरह के तामम शिफूगों को दरकिनार करते हुए भाजपा एक बार फिर सत्ता पर काबिज होती दिख रही है। विधानसभा चुनाव के लिए किए गए ऑपिनियन पोल लगातार संकेत दे रहे हैं कि बीजेपी दोबारा सत्ता में वापसी कर सकती है। इंडिया टुडे ग्रुप और ऐक्सिस माई इंडिया के बाद अब एबीपी न्यूज-लोकनीति-सीएसडीएस के ऑपिनियन पोल में भी बीजेपी गुजरात विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत की तरफ बढ़ती दिख रही है। 
PunjabKesari
सर्वे में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत 
गुरुवार को एबीपी न्यूज चैनल की तरफ से जारी ऑपिनियन पोल के आंकड़े  दिखाए गए। इसके मुताबिक बीजेपी को विधानसभा चुनाव में 113-121 सीटें मिल सकती हैं। अब तक दोनों ऑपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी गुजरात में लगभग दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाती दिख रही है। 182 सीटों वाली इस विधानसभा में एबीपी न्यूज-लोकनीति-सीएसडीएस के ऑपिनियन पोल में बीजेपी को 113-121 सीटें मिली हैं। लगभग यही फिगर इंडिया टुडे ग्रुप और ऐक्सिस माई इंडिया के सर्वे में भी सामने आया था। इंडिया टुडे ग्रुप के सर्वे में बीजेपी को 115-125 सीटें मिलने के संकेत है। 
PunjabKesari
अगस्त के सर्वे के बाद घटी सीटें 
एबीपी न्यूज-लोकनीति-सीएसडीएस के ऑपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी को चुनाव में 47 फीसदी वोट मिलने के संकेत हैं। वहीं कांग्रेस को 41 फीसदी वोट मिलने की संभावना है। एबीपी न्यूज-लोकनीति-सीएसडीएस के ऑपिनियन पोल में भाजपा बहुमत से सरकार बनाती दिख रही है लेकिन अगस्त में इन संस्थाओं की तरफ से जारी सर्वे के मुताबिक बीजेपी को झटका लगा है। अगस्त में जहां बीजेपी को 144 से 152 सीटें मिलने की संभावन थी, वहीं नए सर्वे में बीजेपी के खाते में सिर्फ 113-121 सीटें दिख रही हैं। वहीं कांग्रेस को बढ़त के आसार हैं। अगस्त के सर्वे में जहां कांग्रेस को 26 से 32 सीटें मिलने का अनुमान था, वहीं अब उसे 58 से 64 सीटें मिलने की संभावना है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!