गुजरात में बोले राहुल गांधी, BJP से लड़ने के लिए भगवान शिव से मिलती है शक्ति

Sunday, November 12, 2017 9:22 AM
गुजरात में बोले राहुल गांधी, BJP से लड़ने के लिए भगवान शिव से मिलती है शक्ति

अहमदाबादः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि भाजपा उनकी छवि बिगाड़ने के लिए पैसे खर्च कर रही है पर वह इसे खराब नहीं कर पाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गलतियां पकड़ती और सच बोलती रहेगी पर बयानबाजी की वह हद पार नहीं करेगी जिसके चलते प्रधानमंत्री पद की गरिमा पर असर पड़े। हालांकि मोदी जी गुजरात में झूठ और असत्य की राजनीति कर रहे हैं और चुनाव में हारने वाले हैंं। गांधी ने अपनी नवसर्जन गुजरात यात्रा के दूसरे दिन आज उत्तर गुजरात के अंबाजी में कांग्रेस के सोशल मीडिया और आई टी प्रकोष्ठ के कार्यकर्त्ताओं के साथ संवाद के दौरान यह बातें कहीं।

भगवान शिव के दर्शन से नकारात्मकता होती है दूर
राहुल ने कहा कि उनकी छवि बिगाड़ने के भाजपा के नकारात्मक प्रचार से निपटने के लिए वह शिवजी के दर्शन से शक्ति पाते हैं। उन्होंने एक कार्यकर्ता के सवाल के जवाब में कहा कि वह शिवजी के दर्शन से यह ताकत पाते हैं और इसके बारे में गहराई से जानते हैं। वह अपनी छवि को और सच्चाई को भी जानते हैं। भाजपा इसे बिगाड़ने पर चाहे जितना पैसा खर्च कर ले ऐसा होने वाला नहीं है और जनता सच्चाई को ही देखेगी।
 

मोदी नहीं मानते अपनी गलती
गांधी ने कहा कि कांग्रेस आत्मनिरीक्षण करती है जबकि भाजपा और मोदी जी अपनी गलती स्वीकार नहीं करते। नोटबंदी और जीएसटी की गलती के लिए सीधे जिम्मेदार होने के बावजूद मोदी जी इसे स्वीकार नहीं करते। गांधी ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस के नेताओं को ई-मेल भेजे हैं कि वे प्रधानमंत्री पद के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाले बयान न दें। मोदी जी हमारे प्रधानमंत्री है और वह हिन्दुस्तान और यहां की जनता की अभिव्यक्ति का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह चाहे खुद विपक्ष में रहने के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री के बारे में खराब भाषा का उपयोग करते थे पर हम उनकी गलती पकड़ने, भाजपा को विचलित करने के बावजूद एक सीमा के बाहर जाकर ऐसी बयानबाजी नहीं करेंगे जिससे प्रधानमंत्री पद की गरिमा पर असर पड़े।

मीडिया पर मोदी-शाह का नियंत्रण
गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मीडिया को भी परदे के पीछे से नियंत्रित कर रहे हैं। पर वे सच्चाई की फाइन ट्यूिंनग नहीं कर सकते। सोशल मीडिया पर कांग्रेस की टीम गुजरात की सच्चाई दिखाती रहेगी। इसकी उसे खुली छूट दी गई है। भाजपा का सोशल मीडिया झूठा है। गुजरात में छोटे व्यापारियों का कहना है यहां सबसे अधिक भ्रष्टाचार है, पुलिस वाले पैसे मांगते हैं। मोदी जी ऊपर से ताबड़तोड़ जनता पर बम बरसाते रहें, जनता नीचे से उनकी जमीन साफ कर देगी। उनके इसका पता गुजरात चुनाव के दौरान दिसंबर में लगेगा। उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा में मोदी का कथित खौफ होने पर व्यंग्य करते हुए कहा कि एक महिला ने उन्हें बताया कि डेढ घंटे की एक उड़ान के दौरान उनके सामने की सीट पर बैठे भाजपा के तीन चार नेता एक बार भी नहीं मुस्कुराए। वे जिंदगी से खुश नहीं हैं। जबकि हम खुश है हमे मालूम है कि कमियों के बावजूद देश का एक उज्जवल भविष्य है। हमारी कई ताकते हैं पर सबसे बडी ताकत सच्चाई का आदर करने की है।

 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!