शिवसेना ने किया गुजरात चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ किए जाने की ओर इशारा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 20, 2017 - 04:52 PM (IST)

मुंबई: शिवसेना ने गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर भाजपा के खिलाफ अपना हमला आज जारी रखा और मतदान में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) से छेड़छाड़ होने की ओर इशारा किया। गुजरात चुनाव में भाजपा ने 99 सीटें हासिल कर सत्ता पर कब्जा बरकरार रखा है। पिछली बार इसने 115 सीटें हासिल की थी। वहीं, कांग्रेस की सीटों की संख्या 2012 की 61 सीटों से बढ़ कर इस बार 77 हो गई।   शिवसेना ने कहा, ‘‘यदि हाॢदक पटेल ने जो कुछ कहा वह सही है तो भाजपा को गुजरात में मिली जीत के लिए मोदी के अलावा ईवीएम को भी माला पहनानी चाहिए। ’’  

पार्टी ने सोमवार को चुनाव नतीजे आने के बाद मुंबई भाजपा कार्यकर्ताओं के पटाखे जलाने का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘ गुजरात में भाजपा के 100 का आंकड़ा पार करने में नाकाम रहने के बावजूद कुछ लोग मुंबई में जीत का जश्न मना रहे हैं। हम कह सकते हैं कि उन्होंने इस जीत का सही मतलब नहीं समझा। ’’   पार्टी ने कहा कि गुजरात चुनाव से जाहिर होता है कि सत्तारूढ़ पार्टी चुनाव जीतने के लिए किसी भी स्तर तक जा सकती है।  

 शिवसेना ने दावा किया , ‘‘मोदी ने कहा था कि भाजपा 151 सीटें जीतेगी जबकि भाजपा प्रमुख अमित शाह ने कहा था कि 150 से अधिक सीटें जीतना उनकी असली जीत होगी। हालांकि, गुजरात के लोगों ने उन्हें 100 सीटें भी नहीं दी।’’   पार्टी ने दावा किया कि शहरी वर्ग का रूझान भाजपा की ओर था लेकिन असली हिन्दुस्तान गांवों में बसता है, जहां किसानों और श्रमिकों की समस्या अनसुलझी बनी हुई है। 

 गौरतलब है कि शिवसेना ने कल भी भाजपा पर हमला बोलते हुए दावा किया था कि गुजरात मॉडल चरमरा गया है और राज्य में चुनाव नतीजे उन लोगों के लिए चेतावनी है जो तानाशाही शासन में यकीन रखते हैं।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News