अक्षरधाम मंदिर में पूजा से की राहुल गांधी ने गुजरात दौरे की शुरुआत

Saturday, November 11, 2017 8:40 AM
अक्षरधाम मंदिर में पूजा से की राहुल गांधी ने गुजरात दौरे की शुरुआत

गांधीनगर: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज गुजरात के उत्तरी जिलों में अपनी नवसर्जन गुजरात के तीन दिवसीय दौरे से पहले बिना किसी पूर्व निधारित कार्यक्रम के यहां अक्षरधाम मंदिर का दौरा किया और पूजा अर्चना की। गांधी ने यहां मुख्यमंत्री निवास के बिल्कुल करीब स्थित इस  विश्वविख्यात और भव्य मंदिर में लगभग 20 मिनट बिताया और स्वामीनारायण भगवान की पूजा की और बहुत बडी संख्या में अनुयायियों वाले इस संप्रदाय के संतों से भी मंत्रणा की। 

शुरूआत में राहुल गांधी ने की थी जगत मंदिर में पूजा 
ज्ञातव्य है कि गांधी ने गत 25 सितंबर को गुजरात में अपनी इस चुनावी यात्रा की शुरूआत यानी इसके पहले चरण की शुरूआत भी द्वारका के जगत मंदिर में पूजा के बाद की थी। इसके हर चरण में वह गुजरात के कई प्रमुखों मंदिरो का दौरा कर चुके हैं। राज्य की राजनीति में भी इन मंदिरों की खासी धमक रहती है। गांधी की मंदिर यात्राओं को 22 साल से राज्य में सत्तारूढ भाजपा के हिंदुत्व की छवि के सामने कांग्रेस की भी छवि सुधारने की कवायद माना जा रहा है।  

शक्तिपीठ अंबाजी के मंदिर दर्शन करेंगे राहुल गांधी
आज राहुल गांधी शाम को भी प्रख्यात शक्तिपीठ अंबाजी के मंदिर में दर्शन करेंगे। वह अंबाजी में ही पहला रात्रिविश्राम करेंगे। गांधी 13 नवंबर तक की अपनी इस यात्रा के दौरान बहुचरमाता, शंखेश्वर, थरा, तोताना समेत कई अन्य मंदिरों में भी जायेंगे। पाटीदार समुदाय के लोगों के अनुयायियों की बड़ी संख्या वाले अक्षरधाम मंदिर का इसकी रजत जयंती के मौके पर गत दो नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दौरा किया था। 


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!