गुजरात चुनाव: भाजपा ने जारी की 70 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

punjabkesari.in Friday, Nov 17, 2017 - 04:44 PM (IST)

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने 70 उन्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा की पहली लिस्ट में जिन प्रमुख उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हुआ है उनमें मुख्यमंत्री विजय रुपाणी राजकोट पश्चिम सीट से चुनाव मैदान में उतर रहे हैं। उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल मेहसाणा से और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतुभाई वाघानी भावनगर पश्चिम से चुनावी समर में अपनी किस्मत आजमाएंगे। बीजेपी की इस सूची में ज्यादातर पुराने नेताओं के नाम देखने को मिले हैं, साथ ही पटेल समुदाय के भी 17 उम्मीदवारों को भी टिकट दिया गया है। 

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari

PunjabKesariउल्‍लेखनीय है कि राज्‍य की 182 सीटों पर दो चरणों में चुनाव होंगे। इसके तहत पहले चरण में 89 सीटों पर नौ दिसंबर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को मतदान होगा। दोनों चरणों के मतदान के बाद 18 दिसंबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। 

वहीं राज्‍य में चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग की तरफ से दोनों चरणों के मतदान के लिए कुल 50,128 मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। इन पर राज्य के 4.33 करोड़ मतदाता वीवीपेट युक्त ईवीएम के जरिये मतदान कर सकेंगे। आयोग द्वारा राज्य में पूरी तरह से महिलाओं द्वारा संचालित 182 मतदान केंद्र भी बनाए जाएंगे


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News