कश्मीर को लेकर किए गए वादे को पूरा करें पीएम :नैकां

Tuesday, September 12, 2017 2:45 PM
कश्मीर को लेकर किए गए वादे को पूरा करें पीएम :नैकां

श्रीनगर: नैशनल कान्फ्रेंस ने एक बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कश्मीर पर किए गए उनके वादे का स्मरण करवाया है। नैकां ने कहा है कि स्वतंत्रता दिवस की परेड के दौरान पीएम ने जो बयान दिया था उसे पूरे करें। नैकां के नेता देवेन्द्र राना ने उम्मीद जताई है कि गृहमंत्री के बयान पर ध्यान देते हुए केन्द्र आर्टिक्ल 35ए की सुरक्षा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एफिडेविट दाखिल करेगा। उन्होंने कहा, हमने गृहमंत्री से कहा है कि रेडफोर्ट से पीएम ने जो सन्देश दिया था उसे फलीभूत करें। प्रधानमंत्री के बयान पर हम सभी सहयोग करने को तैयार हैं और उम्मीद लगाते हैं कि जमीनी स्तर पर इसको लागू किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 35ए को लेकर घाटी में सिंह ने जो बयान दिया वो प्रशसंनीय है। कश्मीर में उन्होंने जो वादा किया उसे पूरा करे। सरकार एटारनी जनरल को निर्देश दे कि वो 35 के परिपेक्ष्य में एक एफिडेविट दाखिल करे। गौरतलब है कि राजनाथ सिंह के बयान की उमर अब्दुल्ला भी तारीफ कर चुके हैं और उन्होंने भी केन्द्र से अपील की थी कि 35ए की सुरक्षा हेतु कोर्ट में एक काउंटर एफिडेविट दाखिल किया जाए। उन्होंने कहा था, सिंह ने बहुत सराहनीय बयान दिया है और अब अनुच्छेद 35ए को लेकर किया जा रहा शोर शराबा खत्म होना चाहिए।


सिंह ने सोमवार को घाटी में अपने बयान में कहा था कि सरकार ऐसा कोई काम नहीं करेगी जो लोगों की भावनाओं के खिलाफ हो। उन्होंने कहा, सरकार 35ए को लेकर कोई काम नहीं कर रही है और न ही कोर्ट जाएगी। मैं आश्वासन देता हूं कि सरकार ऐसा कोई कदम नहीं उठाएगी जो जम्मू कश्मीर के लोगोंं की भावनाओं के अनुकूल न हो।

 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !