पश्चिम बंगाल सरकार ने मोहन भागवत के कार्यक्रम पर लगाई रोक

punjabkesari.in Tuesday, Sep 05, 2017 - 03:39 PM (IST)

कोलकाता: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने आज आरोप लगाया कि यहां के एक सरकारी ऑडिटोरियम में उसके प्रमुख मोहन भागवत का कार्यक्रम निर्धारित था लेकिन कार्यक्रम की बुकिंग रद्द कर दी गई। आरएसएस ने बुकिंग रद्द करने के कदम की निंदा की लेकिन ऑडिटोरियम के अधिकारियों ने कहा कि उस दौरान पुर्निनर्माण एवं मुरम्मत का काम होगा और इसलिए सुरक्षा कारणों से जगह मुहैया नहीं करायी जा सकती। 

राज्य में आरएसएस के प्रवक्ता ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब इस तरह का कदम उठाया गया है। इससे पहले भी (पश्चिम बंगाल) सरकार ऐसा कर चुकी है। हम इस कदम की निंदा करते हैं। भगिनी निवेदिता की 150वीं जयंती समारोह समिति ने कार्यक्रम के लिए महाजाति सदन बुक किया था। समिति के एक प्रवक्ता ने दावा किया कि ऑडिटोरियम ने जून में बुकिंग ले ली थी। 

समिति के महासचिव रंतिदेव सेनगुप्ता ने कहा कि पिछले हफ्ते ऑडिटोरियम के अधिकारियों ने पहले कहा था कि हमें पुलिस की मंजूरी लेनी होगी। जब हमने उनसे कहा कि हम पहले ही पुलिस को कार्यक्रम की जानकारी दे चुके हैं, तो उन्होंने कहा कि ऑडिटोरियम में उस दौरान पुर्निनर्माण का काम कराया जाएगा और इसलिए हमारा कार्यक्रम नहीं हो सकता। सूत्रों ने कहा कि दूसरे संगठनों की भी इस अवधि की बुकिंग रद्द की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News