PM मोदी से मुलाकात को जाने वाली 'मुस्लिम महिलाओं' को धमका रहे कट्टरपंथी

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 07:11 PM (IST)

वाराणसीः विशेष रूप से मुस्लिम महिलाओं के लिए वाराणसी में आयोजित होने वाले पीएम मोदी के 'संवाद' कार्यक्रम में उन्हें जाने से रोका जा रहा है। 22 सितंबर को होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने वाली इच्छुक महिलाओं को कट्टरपंथी घर-घर जाकर मारने-पीटने के साथ सामाजिक बहिष्कार की धमकी दे रहे हैं। घटनाक्रम का खुलासा मुस्लिम महिला फाउंडेशन की महिला कचहरी में हुआ। अब ये महिलाएं प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी कर रही हैं। 

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी 22 सितम्बर को दो दिवसीय दौरे पर बनारस में आने वाले हैं। इस दौरान डीरेका ऑडिटोरियम में मुस्लिम महिलाओं के साथ पीएम का संवाद कार्यक्रम आयोजित होगा। इसमें काफी संख्या में वे मुस्लिम महिलाएं शामिल होने वाली हैं जो लंबे समय से तीन तलाके के खिलाफ आवाज बुलंद करती रही हैं। जब इसकी जानकारी मुस्लिम बाहुल शक्करतालाब इलाके के कट्टरपंथियों को हुई तो उन्होंने महिलाओं को धमकाना शुरू कर दिया।

वरुणापार इलाके में रविवार को मुस्लिम महिला फाउंडेशन की ओर से आयोजित महिला कचहरी में शामिल हुई शहनाज ने बताया कि कट्टरपंथियों के इशारे पर युवकों की टोली घरों में बार-बार जाकर महिलाओं को पीएम कार्यक्रम में न जाने की बात कह धमका रही है। उनके अलावा दर्जनभर महिलाओं ने धमकाने की बात कही है।

मुस्लिम महिला फाउंडेशन की नेशनल सदर नाजनीन अंसारी ने महिला कचहरी में कहा कि मुस्लिम महिलाएं जागरुक हो चुकी हैं। वो पीएम मोदी से मिलकर अपनी परेशानी जरूर बताएंगी। इस मुद्दे पर सर्वसम्मति से तय किया गया ज्यादा से ज्यादा महिलाएं हर कीमत पर प्रधानमंत्री से मिलने जाएंगी। धमकी देने वालों के खिलाफ लिखित रिपोर्ट एसएसपी को दी जाएगी। 

इससे पहले अप्रैल महीने में शक्कर तालाब मोहल्ले में मुस्लिम महिलाओं को जागरूक करने वाले कार्यकर्ता अजहरुद्दीन पर नकाबपोशों ने हमला किया था। इस मामले में एफआईआर दर्ज होने के बावजूद पुलिस की कार्रवाई शून्य ही रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News