कोच्चि शिपयार्ड में विस्फोट, पांच मरे, सात घायल

Wednesday, February 14, 2018 1:02 AM
कोच्चि शिपयार्ड में विस्फोट, पांच मरे, सात घायल

कोच्चि: केरल के कोच्चि शिपयार्ड लिमिटेड (सीएसएल) में तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के जहाज ‘सागर भूषण’ में मरम्मत के दौरान विस्फोट होने से पांच लोगों की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए।

सीएसएल ने एक बयान जारी कर बताया कि मृतकों की पहचान कोच्चि जिले के त्रिपुनीतुरा निवासी सीएसएल के सीनियर फायरमैन उन्निकृष्णन, सुरक्षा सहायक (अनुबंध) गेविन रेजी, के एन जनक (श्रमिक) एमवी कान्नन (श्रमिक), एम एम रामशद (श्रमिक) के रूप में की गई है।

बयान में बताया गया है कि घायल मजदूरों में से तीन का उपचार अभी चल रहा है जबकि चार मजदूरों को प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई। ‘सागर भूषण’को मरम्मत के लिए गत सात दिसंबर को कोच्चि शिपयार्ड लाया गया था और इसकी मरम्मत का काम सात अप्रैल तक पूरा किया जाना था।

कोच्चि शिपयार्ड के अध्यक्ष तथा प्रबंध निदेशक मधु एस नायर घायलों का हाल-चाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे और मृतकों के परिजनों को आश्वासन दिया कि कंपनी की नीति के अनुसार मृतकों के परिवारों को उचित सहायता दी जाएगा। कंपनी की तरफ से मृतक के रिश्तेदारों को तत्काल 10 लाख रुपए की सहायता राशि देने का वादा किया गया है। वहीं घायल लोगों के उपचार का खर्च कंपनी उठाएगी। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन