पीएम मोदी बर्थडे : पहली दफा किसी राजनेता के रहते, जन्मदिन को किसी 'अभियान' जोड़ा गया

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 01:26 AM (IST)

नई दिल्लीः ये वो शख्स है, जिसका आज महिमा मंडल देश ही नहीं दुनिया कर रही है। इनके व्यक्तित्व का ही प्रताप था कि जब इन्होंने एक कदम बढ़ाया तो आम और खास हरेक वर्ग इसने कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हो गया। वैसे तो आप समझ ही गए होंगे कि हम बात राजनीति की उस कद्दावर शख्सियत और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कर रहे हैं। आज इनका 67वां जन्मदिन है। देशभर में हो रही तैयारियों को देखकर ये जन्मदिवस से ज्यादा कोई त्यौहार ही प्रतीत हो रहा है। बीजेपी  इस दिन को सेवा दिवस के रूप में मना रही है। एेसे में ये पहला मौका है जब किसी राजनेता के रहते उसके जन्मदिवस को किसी अभियान से जोड़ा गया हो। वहीं, उन्हें बधाई देने के लिए एक खास मोबाईल ऐप 'नमो ऐप' बनाया गया है। इस ऐप के जरिए प्रधानमंत्री मोदी को देश-दुनिया से लाखों बधाई संदेश मिल रहें हैं।
PunjabKesariकिसी राजनेता के सपने पर फिल्म बनाई
प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छता अभियान के लिए राजनेता से लेकर अभिनेता तक सभी जुड़े। हर किसी ने उनके सपने और लक्ष्य को पूरा करने के लिए श्रमदान किया। इस श्रमदान को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार एक कदम आगे ले गए हैं। अक्षय ने प्रधानमंत्री मोदी के इस राजनीतिक सपने को लेकर एक फिल्म ही बना डाली। ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ प्रधानमंत्री मोदी के इसी अभियान पर बनी थी। राजनीति पर तो बॉलीवुड में कई फिल्में आई हैं लेकिन ये पहली बार है जब किसी राजनेता के सपने पर किसी ने फिल्म बनाई हो। ये पहली फिल्म है जो सरकार के किसी अभियान से प्रेरित होकर बनाई गई थी। 
PunjabKesari'लंबी रेस ने घोड़ो छे, लीडर छे, पीएम बनसे'
उद्योपति अनिल अंबानी ने 'नमो ऐप' पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देते हुए बताया, "1990 के दशक में मैं पहली बार मोदी से मिला। तब मेरे पिता धीरूभाई अंबानी ने उन्हें घर पर खाने के लिए बुलाया था। बातचीत के बाद पापा ने कहा- लंबी रेस ने घोड़ो छे, लीडर छे, पीएम बनसे (ये लंबी रेस का घोड़ा है, सही मायने में लीडर है, ये प्रधानमंत्री बनेगा)। पापा ने उनकी आंखों में सपने देख लिए थे। वो वैसे ही थे जैसे अर्जुन को अपना उद्देश्य और विजन पता था।"
PunjabKesari'मुझे कोई पॉलिटीशियन डिस्टर्ब न करे' 
अमिताभ बच्चन ने 'नमो ऐप' के जरिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उन्हें 67वें जन्मदिन पर बधाई दी।उन्होंने पीएम मोदी से जुड़ा वाकया बताया, "मुख्यमंत्री निवास में आपसे पहली बार मुलाकात हुई थी। मैं अपनी फिल्म 'पा' के लिए टैक्स में छूट मांगने गया था। आप अपनी गाड़ी में ही थिएटर ले गए। फिल्म देखी और साथ में खाना खाया। इस बीच सामान्य रूप से गुजरात टूरिज्म को लेकर बातचीत हुई।" अमिताभ ने आगे बताया, 'एक हफ्ते के अंदर गुजरात टूरिज्म के अफसर मुंबई में मेरे घर आए और काम शुरू करने की बात कही। गुजरात पहुंचा तो पहला फोन आपका आया। आपने कहा- स्वागत है, किसी चीज की जरूरत हो तो मुझे फोन कीजिएगा। मैंने आपसे कहा कि काम के दौरान मुझसे कोई पॉलिटीशियन मुझसे न मिले। ऐसा ही हुआ। जितने दिन-महीने काम किया, मुझे कोई भी पॉलिटीशियन नजर नहीं आया।' 
PunjabKesariदो दोस्तों का गिफ्ट 110 फीट का कट आउट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर अलग-अलग तरीके से जश्न और शुभकामनाएं देने की तैयारियां चल रही हैं। जहां एक ओर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 67 घाटों पर दीर्घायु दीप जलाने का इंतजाम है, वहीं नवाबों के शहर लखनऊ ने भी पीएम मोदी के लिए खास तोहफा तैयार किया है। रविवार को पीएम मोदी 67 साल के हो रहे हैं। लखनऊ के अशोक मार्ग इलाके में 50 साल के जुल्फिकार ने अपने घर के बाहर पीएम मोदी के लिए बर्थडे गिफ्ट तैयार कर लिया है। यह तोहफा हर किसी के आकर्षण का केंद्र है। प्लाईवुड में बने इस कटआउट को विधानसभा के सामने लगाया गया है। दरअसल 110 फीट का यह कटआउट पीएम मोदी को बर्थडे गिफ्ट देने के लिए दो दोस्तों की कोशिशों का नतीजा है। 
PunjabKesari'वे दुनिया के सामने भारत का विजन रखते हैं'
एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा, "बीते दो सालों में एक विजनरी लीडर के नेतृत्व में भारत का कद बढ़ा है। बड़ी बात ये है कि दुनिया के बीच भारत की स्थिति काफी मजबूत हुई है। जिस तरह से वे दुनिया के सामने भारत का विजन रखते हैं, वो काबिले तारीफ है। उनकी स्टेट्समैनशिप पर हर भारतीय को गर्व है।"
PunjabKesariसेवा दिवस पर शौचालय निर्माण में श्रमदान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मध्यप्रदेश में 'सेवा-दिवस' के रूप में मनाया जाएगा। इस दिन राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं एक गांव में जाकर शौचालय निर्माण में श्रमदान करेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शुक्रवार को स्वच्छता और जल रोकने के अभियान का शुभारंभ करते हुए भोपाल जिले में स्वच्छता के जन-जागृति के लिए रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
PunjabKesariसंसदीय क्षेत्र के लोगों ने दी स्वच्छता की सौगात
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर काशी में जश्न का माहौल है। पीएम मोदी को स्वच्छता की सौगात देने के लिए भाजपा ने दो दिनी कार्यक्रम आयोजित किया है। पीएम के जन्मदिन के एक दिन पहले शनिवार को गली-मुहल्लों में भाजपा कार्यकर्ता झाड़ू लगाते नजर आए। सिर पर भगवा साफा, हाथ में झाडू लिये कार्यकर्ताओं की फौज चौराहों से लगायत स्कूलों में नजर आयी। भाजपा की ओर से 137 स्कूलों में स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस दौरान मंत्री से लगायत विधायक एवं आम कार्यकर्ता भी प्रधानमंत्री के जन्मदिन की खुशियों को एक दूसरे से बांटते नजर आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News