भारतीय सेना ने लिया अमरनाथ यात्रियों पर हुए आंतकी हमले का बदला

Wednesday, July 12, 2017 7:58 AM
भारतीय सेना ने लिया अमरनाथ यात्रियों पर हुए आंतकी हमले का बदला

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में मंगलवार रात आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ 10 घंटे बाद खत्म हो गई है। बडगाम में चले सेना के इस बड़े ऑप्रेशन में सुरक्षाबलों ने हिज्बुल के 3 आंतकियों को मार गिराया है। सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद इस ऑप्रेशन को सेना की बड़ी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है।  

सेना ने ऐसे दिया ऑप्रेशन को अंजाम
सेना ने मंगलवार सुबह ही पूरे इलाके को घेर लिया था और तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ बडगाम के रुदवोड़ा इलाके में शुरू हुआ। इस संयुक्त ऑपरेशन में श्रीनगर और बडगाम SOG शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि जब सुरक्षा बलों के जवान आतंकवादियों के छिपे होने के इलाके की ओर बढऩे लगे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।
PunjabKesari
पाकिस्तान ने पुंछ में की फायरिंग
जब सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही थी, इसी बीच पाकिस्तान ने जम्मू के पुंछ सेक्टर के शाहपुर इलाके में सीजफायर का उल्लंघन कर दिया। भारतय सेना ने दोनों तरफ मोर्चा संभाला और ऑप्रेशन को सफल बनाया। 
PunjabKesari
एक तरफ सेना दूसरी तरफ RR और SOG ने संभाला मोर्चा
सीआरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि 176 बटालियन के जवान, दूसरी आरआर और एसओजी के साथ तलाशी अभियान में निकले हुए थे, तभी यह मुठभेड़ शुरू हुई। इस बीच श्रीनगर में आर्मी चीफ की समीक्षा बैठक में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब जारी रखने की योजना बनाई गई है। 
PunjabKesari
बता दें कि 10 जुलाई सोमवार की रात श्रीनगर से जम्मू जाते हुए अमरनाथ यात्रियों की बस पर अनंतनाग में आतंकियों ने हमला बोल दिया था। इस हमले में सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 19 घायल हो गए। इस हमले को लश्कर आतंकी इस्माइल ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था। अमरनाथयात्रियों पर हुए इस हमले के बाद देश की जनता में रोष और गुस्सा हैं कि कायरों की तरह रात को छिप कर तीर्थयात्रियों को निशाना बनाया गया।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!