जीएसटी में कटौती करने की वजह गुजरात चुनाव में हार का डर: शिवसेना

Monday, November 13, 2017 3:38 PM
जीएसटी में कटौती करने की वजह गुजरात चुनाव में हार का डर: शिवसेना

मुंबई: केंन्द्र सरकार ने हाल ही में जीएसटी की दरों को कटौती कर के 122 सामानों को 28 प्रतिशत से 18 प्रतिशत के जीएसटी स्लैब में ला दिया है। इस बदलाव को लेकर शिवसेना ने दावा किया है, जीएसटी की कटौती गुजरात चुनाव में हार से बचने के लिए की गई है। उपभोक्ताओं और कारोबारियों को राहत प्रदान करने के प्रयास में जीएसटी की दरों में अब तक का सबसे बड़ा बदलाव 10 नवंबर को किया गया।

शिवसेना ने कर कटौती करने पर सवाल उठाया कि केंद्र सरकार ने इस समय झुकने का फैसला क्यों किया? जबकि कें्रद सरकार ने जीएसटी पर समझौता नहीं करने का दावा किया था। शिवसेना ने कहा कि, इसका उत्तर इसमें है कि गुजरात चुनावों में उन्हें जबर्दस्त विरोध का सामना करना पड़ रहा है। शिवसेना ने दावा किया कि भाजपा नेताओं को गांवों में नहीं घुसने दिया जा रहा है और उन्हें संवाददाता सम्मलेन नहीं करने दिए जा रहे हैं तथा उनके पोस्टरों को हटाया जा रहा है। राजग घटक ने कहा कि विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री गुजरात चुनाव प्रचार में भाग लेने के लिए देश से संबंधित मुद्दों को छोड़ देंगे। 

बता दें कि, गुजरात विधानसभा चुनाव के तहत राज्य में 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा एवं मतों की गिनती 18 दिसंबर को होगी।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!