पश्चिम बंगाल: डॉक्टर को डेंगू पर पोस्ट लिखना पड़ा भारी, हुआ सस्पेंड

punjabkesari.in Sunday, Nov 12, 2017 - 12:47 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल में एक डॉक्टर अपने फेसबुक पोस्ट को लेकर विवादों में घिर गए है। स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है। जानकारी के अनुसार उत्तर 24 परगना जिले के बारासत स्थित सरकारी अस्पताल में तैनात डॉक्टर अरुणाचल दत्त ने अपने एक पोस्ट में जिले में डेंगू के बढ़ते मामलों पर गहरी चिंता जताई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार डेंगू की महामारी से संबंधित तथ्यों को छिपाने में जुटी है। 

डा. चौधरी ने लिखा कि जिला अस्पताल में सैंकड़ों की संख्या में डेंगू के मरीज आ रहे हैं और काफी संख्या में मरीजों की मौत भी हो रही है लेकिन सरकार डेंगू की बीमारी से संबंधित तथ्यों को दबाने की कोशिश कर रही है। इसके बारे में अस्पतालों को मौखिक निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी इस बारे में जानकारी उजागर नहीं करेगा। उनके इस पोस्ट को कई लोगों ने शेयर किया। 

फेसबुक पोस्ट सामने आने के बाद डा.अरूणाचल को निलंबन का नोटिस थमा दिया गया। जिसमें कहा गया कि सोशल मीडिया पर अरूणाचल दत्त चौधरी की पोस्ट जनता में चीजें गलत तरह से पेश करने वाले और अस्पताल प्रशासन के लिए पमानजनक है। गौरतलब है कि 30 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि डेंगू से 40 लोगों की मौत में से सरकारी अस्पतालों में 13 की मौत की पुष्टि की गई है और सरकार जांच कर रही है कि 27 अन्य की मौत कहीं निजी अस्पताल में तो नहीं हुई है। वहीं विपक्षी दल आरोप लगा रहे हैं कि ममता बनर्जी सरकार राज्य में डेंगू से होने वाली मौतों की संख्या को दबाने का प्रयास कर रही हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News