पद्मावत विवाद में कूदे दिग्विजय और वीके सिंह, बोले- इतिहास से छेड़छाड़ गलत

punjabkesari.in Thursday, Jan 25, 2018 - 03:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। फिल्म की रिलीज को सुप्रीम ​कोर्ट द्वारा हरी झंडी दिखाने के बावजूद भी करणी सेना का विरोध जारी है। करणी सेना ने आज देशव्यापी आंदोलन का ऐलान कर दिया है। इसी बीच मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह और विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने भी इस फिल्म को लेकर विरोध जताया है। 
PunjabKesari
इतिहास के साथ छेड़छाड़ करने की नहीं इजाजत: वीके सिंह 
वीके सिंह ने प्रदर्शनकारियों का बचाव करते हुए कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता इतिहास के साथ  छेड़छाड़ करने की इजाजत नहीं देती। जो लोग विरोध कर रहे हैं उनके साथ बैठकर इस मामले को सुलझाया जाए। उन्होंने कहा कि जब चीजें सहमति से नहीं होती हैं तो फिर उसमें गड़बड़ होती है। देश भर में मचे घमासान के बीच विदेश मंत्री का यह बयान राजनीतिक तूफान ला सकता है। 
PunjabKesari
नहीं बनानी चाहिए ऐसी फिल्म: दिग्विजय
वहीं दिग्विजय सिंह ने पद्मावत के रिलीज की आलोचना करते हुए कहा कि किसी भी धर्म या जाति की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली फिल्‍में नहीं बनानी चाहिए। मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा, कि अगर कोई फिल्‍म एतिहासिक तथ्‍य से परे है और किसी धर्म या जाति विशेष के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाती हो तो सबसे अच्‍छा विकल्‍प यही है कि इसे नहीं बनाया जाए।
PunjabKesari
पुराने जख्मों को कुरेदती है यह फिल्म: स्वामी
भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यन स्वामी ने भी इस फिल्म का विरोध करते हुए कहा कि यह फिल्म पुराने जख्मों को कुरेदती है इसलिए इसे नहीं बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस फिल्म का ऐतिहासिक वैल्यू क्या है? वो कहते हैं कि इसका इतिहास से कोई लेना-देना नहीं है, तो फिर आप इसे क्यों बना रहे हैं? बता दें कि देश भर में हिंसक प्रदर्शनों के बीच आज पद्मावत रिलीज हो गई। करणी सेना समेत कई राजपूत संगठन इसके विरोध में पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। फिल्‍म विरोधियों को आपत्ति है कि पद्मावत में एतिहासिक तथ्‍यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। प्रदर्शनों की वजह से कुछ से चित्तौडगढ़, पटना के अलावा गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में भी फिल्म नहीं रिलीज हो पाई है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News