नहीं रहा दाऊद इब्राहिम का गुर्गा छोटा शकील

punjabkesari.in Thursday, Dec 21, 2017 - 10:52 AM (IST)

मुम्बई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का दायां हाथ कहा जाने वाला छोटा शकील इस वर्ष की शुरूआत में ही मर चुका है और एक ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद से यह बात जोर पकड़ रही है। मोहम्मद शकील बाबू मियां शेख उर्फ छोटा शकील के बारे में यह जानकारी एक मुखबिर ने मीडिया को दी है। एक मीडिया संगठन के मुताबिक उसके पास एक ऐसी ऑडियो क्लिप है जिसमें शकील गैंग के सदस्य बिलाल और मुम्बई में शकील के रिश्तेदार के बीच बातचीत का ब्यौरा है लेकिन इस ऑडियो क्लिप की कोई पुष्टि नहीं की जा सकी है। 

दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े लोगों और मुम्बई पुलिस के टॉप अधिकारी न तो इस जानकारी से इंकार कर रहे हैं तथा न ही वे इस जानकारी पर रजामंदी जाहिर कर रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक शकील की मौत के बाद से दाऊद डिप्रैशन में था और उसे जनवरी व फिर मार्च में अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ गया था। सूत्रों की ओर से यह भी कहा गया कि शकील के करीबी बिलाल, मोहम्मद राशिद, इकबाल सलीम, यूसुफ रजा और परवेज ख्वाजा डी-कम्पनी को छोड़कर चले गए हैं। ये सभी पाकिस्तानी नागरिक हैं। 

कहा जा रहा है कि 2 दिनों तक शकील का शव मोर्चरी में पड़ा रहा और फिर एक सी-130 विमान से इसे कराची लाया गया। यहीं पर डिफैंस हाऊसिंग अथॉरिटी के कब्रिस्तान में उसे सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। इसके तुरंत बाद शकील की दूसरी पत्नी आएशा व उसके परिवार के एक और सदस्य को घर खाली करने को कह दिया गया जो कि डिफैंस हाऊसिंग अथॉरिटी के डी-48, 15वीं गली, खैयाबान सेहर में रह रहे थे। यहां से निकलकर पत्नी और परिवार का सदस्य लाहौर में आई.एस.आई. की ओर से दिए गए घर में रहने को चले गए। शकील की 2 पत्नियां, एक बेटा और 2 बेटियां व एक पोती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News