जम्मू-कश्मीर: हिंसा के बाद कई इलाकों में कर्फ्यू, ट्रेन और इंटरनेट सेवाएं बंद

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2017 - 01:34 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में हिजबुल मुजाहिदीन(एचएम) के कमांडर सब्जार भट समेत 8 आतंकवादियों के मारे जाने के विरोध में अलगावादियों ने आज से 2 दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है जिसके कारण श्रीनगर में 7 थाना क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले इलाकों और अधिकतर शहरों में कफ्र्यू लगा दिया गया है। गत वर्ष जुलाई में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद उसके स्थान पर कमांडर बनाए गए सब्जार भट के मारे जाने के बाद पूरी घाटी खासकर दक्षिणी कश्मीर और श्रीनगर में भीषण विरोध-प्रदर्शन शुरु हो गया। पुलवामा के त्राल में कल हिजबुल के 2 आतंकवादी मारे गए थे जबकि उरी के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण सीमा रेखा पार करने की कोशिश कर रहे 6 घुसपैठियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। श्रीनगर के जिलाधिकारी फारूख अहमद लोन ने बताया कि कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए श्रीनगर जिले के सात थानों अंतर्गत क्षेत्रों खानयार, नौहट्टा, सफाकदल, एमआर गंज, रैनावाड़ी , क्रालखुद और मैसुमा में कड़ी पाबंदी लगाई गई है। 
PunjabKesari

रेल सेवा स्थगित 
सुरक्षा कारणों से घाटी में कल से रेल सेवा स्थगित कर दी गई है। एक वरिष्ठ रेलवे अधिकारी ने बताया कि सरकार और पुलिस से निर्देश मिलने के बाद सुरक्षा कारणों से रेल यातायात स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि श्रीनगर-बडगाम-सोपोर और उत्तरी कश्मीर के बारामूला में कल से ही रेल यातायात स्थगित किया गया है। उसी तरह से दक्षिण कश्मीर के बडगाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल तक रेल सेवा स्थगित कर दी गयी है। 

अफवाहों को रोकने के लिए इंटरनेट सर्विस की बंद
सब्जार के मारे जाने के बाद पूरे कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सर्विसेज पर भी रोक लगा दी गई है। किसी तरह की अफवाहें न फैलें, इसलिए ये कदम उठाया गया है। इससे पहले राज्य सरकार ने घाटी में 22 सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर बैन लगा दिया था, जो करीब एक महीने तक जारी रहा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News