SC के जजों की प्रेस कॉफ्रेंस पर राहुल गांधी बोले-आरोप बेहद गंभीर

Friday, January 12, 2018 7:41 PM
SC के जजों की प्रेस कॉफ्रेंस पर राहुल गांधी बोले-आरोप बेहद गंभीर

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चार न्यायाधीशों द्वारा उठाए गए सवालों का निराकरण करने तथा न्यायमूर्ति लोया की मौत के मामले की उच्चतम स्तर पर जांच कराने की मांग की है। राहुल गांधी ने पार्टी मुख्यालय में रात में बुलाई गई प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि उच्चतम न्यायालय पर पूरा देश भरोसा करता है।

ऐसा पहली बार हुआ है जब चार न्यायाधीशों ने कुछ सवाल पूछे हैं। राहुल गांधी ने इस पर गंभीरता से गौर करके इसका हल निकालने को कहा है। उन्होंने न्यायमूर्ति लोया की मौत के मामले की उच्चतम न्यायालय में उच्च स्तरीय जांच की भी मांग की।

उल्लेखनीय है कि न्यायमूर्ति लोया सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड मामले के ट्रायल जज थे। बाद में उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में 2014 में मौत हो गई थी। उनकी मौत के मामले की उच्चतम न्यायालय में सुनवाई चल रही है।

बता दें कि सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड प्रकरण की सुनवाई कर रहे विशेष सीबीआई न्यायाधीश बी एच लोया अपने सहयोगी न्यायाधीश की पुत्री के विवाह में शामिल हो गए थे जहां एक दिसंबर, 2014 को कथित रूप से हृदय गति रूक जाने से उनकी मृत्यु हो गई थी। अंग्रेजी मैगजीन 'द कैरवां' में जस्टिस लोया की मौत पर परिवार के संदेह को लेकर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रकाशित हुई थी। इस रिपोर्ट के बाद देश के कई हिस्सों में जस्टिस लोया की मौत पर सवाल उठने लगे थे। 



अपना सही जीवनसंगी चुनिए | केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन