भाजपा इतिहास को झुठलाने में लगी है: कांग्रेस

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2017 - 06:16 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर इतिहास को झुठलाने और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री पंडिल जवाहरलाल नेहरु सरीखे महान राष्ट्र निर्माताओं की छवि बिगाडऩे का आरोप लगाया है।  पार्टी नेता गुलाम नबी आजाद ने आज यहां कांग्रेस की छात्र इकाई (एनएसयूआई) की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा इलेक्ट्रानिक और सोशल मीडिया का इस्तेमाल कांग्रेसी नेताओं तथा स्वतंत्रता सेनानियों के खिलाफ दुष्प्रचार करने और ब्रिटिश हुकूमत का साथ देने वालो को स्वतंत्रता सेनानी बताने के लिए कर रही है। 

आजाद ने एनएसयूआई के छात्र नेताओं से अपील की कि वह भाजपा के इस दुष्प्रचार के खिलाफ सोशल मीडिया पर सशक्त अभियान चलाएं और लोगों को इतिहास की सच्चाई से अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में स्कूल और कॉलेज पाठ्यक्रम की पुस्तकों में बदलाव करके इतिहास को तोड-मरोड कर पेश करने की कोशिश की गई है। ब्रिटिश हुकूमत का साथ देने वालों को स्वतंत्रता सेनानी बताकर उनका महिमा मंडन किया जा रहा है।   

पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए.के एंटनी ने कहा कि एनएसयूआई के छात्रों को चाहिए कि वह शिक्षा संस्थाओं में सांप्रदायिकता की भावना को पनपने से रोकने के लिए मिलकर काम करें। पार्टी के अन्य नेता सलमान खुर्शीद और राज बब्बर ने छात्र नेताओं से पार्टी को मजबूत बनाने के लिए समर्पित भाव से काम करने की अपील करते हुए यह विश्वास व्यक्त किया कि आने वाले समय में पार्टी और उसके युवा नेतृत्व का भविष्य उज्ज्वल होगा और 2019 के आम चुनाव में कांग्रेस मजबूत वापसी करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News