खुलासा: धोखे से नक्सलियों ने किया जवानों पर हमला!

punjabkesari.in Tuesday, Mar 13, 2018 - 06:04 PM (IST)

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए हमले को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने इस हमले को अंजाम देने के लिए बीजापुर के जंगलों में एक बड़ी मीटिंग की थी और इस मीटिंग में 200 नक्सली शामिल हुए थे।  नक्सलियों ने अपनी रणनीति को अंजाम देने के लिए किस्तराम और पलोदी के बीच सड़क को टारगेट बनाया था। इस काम को अंजाम देने के लिए 100 से ज्यादा नक्सली जुटे हुए थे। हमले को अंजाम देने वाले सभी नक्सली यूनिफॉर्म में थे। सुरक्षा बलों ने पहले समझा कि ये सभी सीआरपीएफ की अन्य बटालियन के ही साथी हैं, लेकिन बाद में उन्हें पता लगा कि ये सब नक्सली हैं, इनमें से कुछ काले रंगे की डांगरी पहने हुए थे। 
PunjabKesari
हमले में नौ जवान हुए शहीद
आपको बतां दे कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया है। इस घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के नौ जवान शहीद हो गए तथा दो जवान घायल हो गए। सीआरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि किस्टाराम थाना क्षेत्र के पलोड़ी शिविर में सुकमा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा का दौरा था। इसे देखते हुए किस्टाराम से पलोड़ी के लिए दो एंटी लैंडमाइन व्हीकल में सीआरपीएफ के 212वीं बटालियन के जवानों को रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि वाहन जब किस्टाराम और पलोड़ी गांव के मध्य जंगल में था, तब नक्सलियों ने शक्तिशाली विस्फोट में वाहन को उड़ा दिया। इससे वाहन में सवार नौ जवान शहीद हो गये तथा दो अन्य घायल हो गये। विस्फोट के बाद नक्सलियों ने गोलीबारी भी की थी। अधिकारियों ने बताया कि घटना के दौरान एक अन्य वाहन भी कुछ दूरी पर था।   उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल को रवाना किया गया तथा शवों और घायल जवानों को जंगल से बाहर निकाला गया। 
PunjabKesari
शहीद जवानों की हुई पहचान
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार को नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के नाम सामने आ गए हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार शहीदों में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के सहायक उप निरीक्षक आर के एस तोमर, और प्रधान आरक्षक लक्ष्मण, मनोज सिंह तथा धमेंद्र्र सिंह शामिल हैं। इसके अलावा आरक्षक अजय यादव, मनोरंजन लकड़ा, जितेंद्र सिंह और शोभित शर्मा तथा वाहन चालक चंद्र एच एस शहीद हुए हैं। सूत्रों ने कहा कि घायल जवानों में मदन कुमार तथा राजेश कुमार शामिल हैं। 
 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News