सुशील का बयान, केन्द्र ने खारिज नहीं की है नीतीश की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Oct 18, 2017 - 11:57 AM (IST)

पटना: बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिए जाने की मांग को खारिज नहीं किया है और सरकार इस मुद्दे पर उपयुक्त समय पर विचार कर सकती है।

उन्होंने कहा कि समस्तीपुर में राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय के अलावा बिहार में पहले से ही तीन केंद्रीय विश्वविद्यालय हैं जिसमें गया, मोतिहारी तथा राजगीर के विश्वविद्यालय शामिल है।

सुशील ने कहा कि इसके अतिरिक्त एक ओर केंद्रीय विश्वविद्यालय भागलपुर में विक्रमशिला विश्वविद्यालय है जो प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज के तहत प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को छोड़कर उन्हें नहीं लगता कि इतने सारे केंद्रीय विश्वविद्यालय किसी भी राज्य में होंगे।

गत 14 अक्तूबर को पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिए जाने का आग्रह किया था। इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका मानना है कि केंद्रीय विश्वविद्यालय बीते हुए कल की बात है, मैं पटना विश्वविद्यालय को उससे एक कदम आगे ले जाना चाहता हूं और उसी का निमंत्रण देने के लिए इस कार्यक्रम में भाग लेने आया हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News