बिहारः कटिहार में इस अनोखे तरीके से मनाया गया 106वां स्थापना दिवस

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 02:04 PM (IST)

कटिहार(रजनीश कुमार): राज्य में बिहार दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। तीन दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में राज्य के हर जिलों में जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं लेकिन कटिहार में इसकी शुरुआत अनोखे तरीके से की गई। जिला प्रशासन ने बिहार की 106वीं वर्षगांठ के अवसर पर पूरे शहर में 106 पेड़ लगाकर अभियान की शुरुआत की। 
PunjabKesari
जिला पदाधिकारी ने बिहार दिवस के अवसर पर दी बधाई 
जिला पदाधिकारी ने इस मौके पर सभी लोगों को बधाई दी और यह आह्वान किया कि सभी लोग प्रकृति से जुड़ें। कटिहार के शहीद चौक पर वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत करते हुए जिला पदाधिकारी ने बताया कि बिहार देश का ऐसा राज्य है जिसने पूरी दुनिया को सबसे पहले लोकतंत्र की शिक्षा दी। जिसके आंगन में बौद्ध धर्म, जैन जैसे धर्म का प्रारम्भ हुआ, जहां पढ़ने का सपना सात समुद्र पार के छात्र भी देखा करते थे। 
PunjabKesari
बिहार हमेशा प्रकृति से जुड़ने वाला राज्य रहाः जिला पदाधिकारी 
जिला पदाधिकारी मिथिलेश मिश्रा ने बताया कि बिहार हमेशा ही प्रकृति से जुड़ने वाला राज्य रहा है और हम लोग भी जैव विविधता के साथ-साथ जैविक कृषि की और आगे बढ़ रहें हैं। उन्होंने कहा कि बिहार की पहचान भी पेड़ों से ही है। यदि हम पेड़ लगाते हैं तो आने वाली पीढ़ियों के लिए बहुत अच्छा संदेश देकर जाएंगे। उनके लिए एक अच्छी सौगात और अच्छी परम्परा छोड़ कर जाएंगे। जिला पदाधिकारी ने बिहार दिवस के मौके पर सन्देश देते हुए कहा कि जन्मदिन मनाने का सबसे अच्छा तरीका है कि इस अवसर पर पेड़ लगाए जाएं ताकि प्रकृति के साथ लोगों का जुड़ाव बढ़े।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News