मंडप में दूल्हे को पास से देखकर दुल्हन की निकली चीख

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 12:53 PM (IST)

पटनाः शादी की सारी तैयारियां हो चुकी है, घर पर बारात भी पहुंच गई। दरवाजे पर अभी दूल्हे का स्वागत हो ही रहा था कि दुल्हन ने चोरी से खिड़की के पास जाकर दूल्हे को देखने लगी। जैसे ही दूल्हे का सेहरा हटा तो उसका चेहरा देख दुल्हन वहीं खड़ी चीख उठी। जल्दी से नीचे उतरी और रोते हुए बोली कि यह तो डुप्लीकेट दूल्हा है, मैं तो इससे कभी शादी नहीं करूंगी। घटना सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र के जयनगर पंचायत स्थित कोहबरवा गांव की हैे जहां रविवार की रात दूल्हे को देखकर दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया।

लड़की पक्ष के नाराज परिजनों और ग्रामीणों ने दूल्हे सहित बरातियों को बंधक बना लिया। शादी में बिचौलिया बना दुल्हन का चचेरा भाई घर छोड़कर फरार हो गया। सोमवार सुबह गांव के मुखिया ललित नारायण पंडित पंचायत बुलाई और वर पक्ष की ओर से लड़की वालों के हुए सारे खर्चे का भुगतान करने के बाद ही बारातियों को छोड़ा।
PunjabKesari
ये है पूरा मामला
कोहबरवा गांव के युवती की शादी मुजफ्फरपुर जिले के गंजबाजार स्थित गोलगामा गांव निवासी स्वर्गीय युगल साह के पुत्र मुकेश कुमार से तय हुई थी। रविवार की रात बरात आई। दरवाजा लगाने की प्रक्रिया पूरी हो रही थी। खिड़की से दुल्हन ने जब दूल्हे को देखा तो उसके होश उड़ गए। उसने अपनी भाभी से कहा कि दूल्हा बदला हुआ है। जिसकी तस्वीर दिखाई गई थी वो दूल्हा नहीं है। धीरे-धीरे यह बात आग की तरह फैल गई। दुल्हन के भाई मुकेश साह ने भी दूल्हे को देखा तो गुस्से से आग बबूला हो गए।

गांव वालों ने बरातियों को बंधक बनाया तो उन्होंने कहा कि वे तो यादव की शादी में आए हैं, न कि हलुवाई जाति के। दुल्हन का चचेरा भाई विकास साह एवं दूल्हे का भाई सुरेश राय पटना में किसी मिठाई की दुकान में नौकरी करते हैं। इन्हीं दोनों की मध्यस्थता से शादी तय हुई। लड़की पक्ष को दूसरे लड़के की तस्वीर दिखाई गई। लड़की के भाई ने हामी भर दी लेकिन शादी से पहले ही पोल खुल गई। चचेरा भाई भी गांव से डर के मारे भाग गया। वहीं पंचायत में दूल्हे ने बताया कि वह चेन्नई में प्राइवेट काम करता है। उसने अपने भाई के पास अपनी तस्वीर भेजी थी। लेकिन, भाई ने किसी दूसरे की तस्वीर वधू पक्ष को दे दी। जाति बदले जाने की भी जानकारी उसको नहीं दी गई थी। बहरहाल, करीब एक लाख रुपए देने के बाद दूल्हा एवं परिजन गांव वालों के कैद से छूटे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News