#BMCelection: ट्विटर पर celebs ने शेयर की फोटोस, जानिए किसने कहां से डाला वोट

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2017 - 01:22 PM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र में 118 पंचायत समितियों,11 जिला परिषदों और दस नगर निगमों के प्रतिनिधियों के लिये आज दूसरे और अंतिम चरण का मतदान सुबह साढ़े सात बजे कड़ी सुरक्षा में शुरू हुआ।  इन चुनाव में इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन का इस्तेमाल किया जा रहा है जिसके लिए पूरे राज्य में 48062 नियंत्रण कक्ष बनाए गए हैं और 958604 अधिकारी तथा कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियों ने अपनी सुबह की शुरुआत वोटिंग करके की। जावेद अख़्तर की बेटी और फिल्ममेकर जोया अख्तर, गुलजार साहब से लेेकर अभिनेत्री रेखा, अनुष्का शर्मा, राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे ने भी वोट डाला। ट्विटर पर सभी अभिनेता और अभिनेत्रियों ने वोटिंग के बाद अपनी फोटो शेयर की है। ट्विटर पर भी #BMCelection ट्रेंड कर रहा है।

 


वोट डालने के बाद फिल्ममेकर जोया अख्तर ने कहा- मुझे नहीं पता कि लोग 23 हजार करोड़ की मूर्ति क्यों बना रहे हैं, हमें अच्छी व्यवस्था, ट्रैफिक में सुधार चाहिए। बता दें कि मुंबई में शिवाजी की विशालकाय मूर्ति बन रही है।

बता दें कि पिछले कुछ समय से जारी जुबानी जंग के बीच दो दशक में पहली बार भाजपा और शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं। उद्धव ठाकरे के साथ-साथ सीएम देवेंद्र फड़नवीस की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है।

 

 

 

कांग्रेस, एनसीपी भी मुंबई में अच्छी ताकत रखते हैं, इसके अलावा राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस भी चुनाव मैदान में हैं। बीएमसी चुनाव के इतिहास पर अगर 2012 के चुनाव में बीजेपी-शिवसेना साथ मिलकर लड़ी थीं। शिवसेना ने 75 सीटें जीती थीं जबकि 2007 में शिवसेना के खाते में 84 सीटें जीती थी जबकि 2012 में भाजपा के खाते में 31 सीटें आई थीं। 2007 में भाजपा को 28 सीटों पर जीत हासिल हुई थी।

 

 

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने मुंबई के महालक्ष्मी में अपना वोट डाला

क्रिकेटर संदीप पाटिल और उनकी पत्नी ने शिवाजी पार्क स्थित मतदान केंद्र पर पहुंचकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया

फिल्म अभिनेत्री रेखा जोया अख्तर ने माउंट मेरी बांद्रा पहुंचकर मतदान किया।

 कोलाबा में टीना अंबानी ने मतदान किया। टीना अंबानी ने कहा कि उन्होंने मुंबई में अच्छे काम के लिए मतदान किया है।

आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने नागपुर में मतदान किया।

अभिनेता रनवीर सिंह ने भी वोट डाला और फिर अपनी फोटो शेयर की।

श्रद्धा कपूर ने वोट देने के बाद ट्विटर पर अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि मैंने वोट डाल दिया है आप भी अपने हक का प्रयोग करो।

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने मुंबई के फोर बंगलो इलाके में अपना वोट डाला। वोटिंग का निशान दिखाते हुए अनुष्का ने ट्विटर पर अपनी तस्वीर भी डाली और लोगों से वोट डालने की अपील की।

गुलजार साहब ने भी अपना वोट डाला और कहा कि मुझे खुशी है कि आज मैंने वोटिंग के लिए आए युवाओं को ज्यादा देखा। युवओं को अपना वोट जरूर देना चाहिए, वहीं फ्यूचर हैं।

विंदू दारा सिंह ने वोट डाला और अपनी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News