गुजरात चुनाव से पहले बढ़ी भाजपा की मुश्किलें, पकड़ा गया सीएम रूपानी की कंपनी का हेर-फेर

Thursday, November 9, 2017 6:17 PM
गुजरात चुनाव से पहले बढ़ी भाजपा की मुश्किलें, पकड़ा गया सीएम रूपानी की कंपनी का हेर-फेर

नेशनल डेस्कः गुजरात विधानसभा चुनावों से ठीक पहले भाजपा की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। सेबी ने राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी की कंपनी पर बड़ा जुर्माना लगाया है। दरअसल, सेबी ने विजय रूपानी की हिंदू अविभाजित परिवार पर 15 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। रूपानी की कंपनी पर सारंग केमिकल्स की कंपनी के साथ व्यापार में हेर-फेर का आरोप लगाया है।

सेबी के नोटिस में कहा है कि इन कंपनियों ने निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एक-दूसरे के शेयरों का व्यापार किया। सेबी ने 22 कंपनियों पर कुल 6.9 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया है, जिसमें से एक विजय रूपानी की भी कंपनी है। 

सेबी ने मई 2016 में एक नोटिस जारी कर कहा था कि इन 22 कंपनियों ने सेबी के एक्ट का उल्लघंन किया है। सेबी के मुताबिक, साल 2011 में जनवरी से लेकर जून के बीच रूपानी की कंपनी ने हेर-फेर किया। अब रूपाणी को यह जुर्माना 45 दिनों में देना होगा। 

गौरतलब है कि कि गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। गुजरात के नतीजे हिमाचल के साथ ही 18 दिसंबर को आएंगे। चुनावी मौसम में सीएम की कंपनी के हर-फेर में फंसने से विपक्षी दलों को बैठे-बिठाए मुद्दा मिल गया है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!