गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा प्रत्याशी नारायणभाई रठवा के खिलाफ EC पहुंची बीजेपी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 13, 2018 - 11:52 PM (IST)

नई दिल्ली: बीजेपी ने गुजरात से कांग्रेस राज्यसभा उम्मीदवार नारायणभाई रठवाके खिलाफ बीजेपी ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है। उन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने पार्लियामेंट से लिए गए नो ड्यूज सर्टिफिकेट में कुछ गड़बड़ी की है।

चुनाव आयोग से मुलाकात के बाद बीजेपी नेता पीयूष गोयल ने कहा कि हमने आयोग को कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार नारायण भाई रठवा और स्वतंत्र उम्मीदवार पीके वलेरा के नॉमिनेशन फॉर्म भरने में हुई अनियमितता के बारे में जानकारी दी है. इसके साथ ही रठवा के हलफनामे में उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की कोई जानकारी नहीं है। 

दूसरी ओर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे, खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे। अहमद पटेल के चुनाव में भी ऐसे ही हथकंडे अपनाए थे, लेकिन असफल रहे. गुजरात में हमारे पास बहुमत दो सांसदों के जीतने का है. नारायण भाई रठवा का नामांकन बिल्कुल सही है।' 


बीजेपी सांसद संजय जायसवाल ने लोकसभा सचिवालय से जानकारी मांगी थी कि नारायणभाई रठवा को नो ड्यूज सर्टिफिकेट 12 मार्च 2018 को कब दिया गया था?
PunjabKesari
लोकसभा सचिवालय ने जो जानकारी बीजेपी सांसद संजय जायसवाल को लिखित में दी है, उसके अनुसार 12 मार्च 2018 को 3 बजकर 35 मिनट पर नारायण भाई रठवा के स्टाफ को नो ड्यूज सर्टिफिकेट दिया गया। बीजेपी ने शिकायत की हैं कि इसकी जांच होनी चाहिए की ये सर्टिफिकेट नारायणभाई रठवा के पास पहले कहां से आया और कहीं उन्होंने नॉमिनेशन में फर्जी सर्टिफिकेट तो नहीं लगाता था। सूत्रों की माने तो लोकसभा स्पीकर ने इसकी जांच के आदेश दे दिए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News