गुजरात चुनाव- 4.31 करोड़ में मोदी का सूट खरीदने वाले के रिश्तेदार को BJP ने दिया टिकट

punjabkesari.in Tuesday, Nov 21, 2017 - 04:33 PM (IST)

अहमदाबादः भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए अपने 28 उम्मीदवारों की तीसरी सूची सोमवार को जारी की थी। इस सूची में कांतीभाई हींमतभाई बल्लर (पटेल) का भी नाम हैं। इनको भाजपा ने उत्तरी सूरत से टिकट दिया है। कांतीभाई का नाम इसलिए भी चर्चा में हैं क्योंकि वे उस हीरा व्यापारी के रिश्तेदार हैं जिसने 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सूट 4.31 करोड़ रुपए में खरीदा था। भाजपा उम्मीदवार कांतीभाई व्यापारी लालजी पटेल के जीजा हैं। कांतीभाई का कंस्ट्रक्शन का बिजनेस है और साल 2010 में वारछा के वार्ड न. 6 से नगर निगम चुनावों में उन्हें म्यूनिसिपल कॉर्पोरेटर के तौर पर चुना गया था। तब से राजनीति में वह सक्रिय हैं।
 

बता दें कि लालजी द्वारा खरीदे गए मोदी के सूट की काफी चर्चा हुई थी। दरअसल इस सूट पर बारीक अक्षरों में नरेंद्र मोदी का नाम लिखा हुआ था। विपक्ष ने भी इस सूट को लेकर मोदी पर निशाना साधा था और कहा था कि उन्हें खुद से ज्यादा प्यार है। भाजपा ने तीसरी लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल की बेहद करीबी मानी जाने वाली पूर्व महिला मंत्री वसुबेन त्रिवेदी तथा एक मौजूदा मंत्री नानु वानाणी समेत 15 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए गए हैं।

मौजूदा विधानसभा अध्यक्ष तथा वरिष्ठ दलित नेता रमनलाल वोरा की सीट इडर से बदल कर दसाडा कर दी गयी है जबकि पूर्व वित्त मंत्री सौरभ पटेल को अकोट की जगह मांडवी से उतारा गया है। इस सूची में कुल 12 पाटीदार उम्मीदवारों को जगह दी गई है जबकि एकमात्र महिला प्रत्याशी के तौर पर चोर्यासी सीट पर जंखनाबेन पटेल को दोबारा टिकट दिया गया है। इस बार कुल मिला कर नौ विधायकों को ही फिर से टिकट दिया गया है। पूर्व मंत्री ताराचंछ छेड़ा की भी इस बार छुट्टी कर दी गयी है। श्रीमती त्रिवेदी की जगह जामनगर दक्षिण सीट पर पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आर सी फलदू को उतारा गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News