लाभ के पद का मामला: BJP-कांग्रेस ने केजरीवाल से मांगा इस्तीफा

punjabkesari.in Friday, Jan 19, 2018 - 03:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों की सदस्यता जाना लगभग तय है। सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग ने इन 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने की सिफारिश की है। चुनाव आयोग का ये फैसला राष्ट्रपति कार्यालय को भेजा जाएगा, वहीं से इस फैसले पर आखिरी मुहर लगाया जाएगा।

कपिल मिश्रा ने साधा निशाना
वहीं भाजपा ने केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम को अब नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए उन्हे इस पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है। वहीं दिल्ली कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग के फैसले का स्वागत किया है। कांग्रेस नेता और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने भी केजरीवाल से इस्तीफा देने की मांग की है। वहीं आप के बागी नेता कपिल मिश्रा ने केजरीवाल को घेरते हुए कहा कि वह पैसे के लालच में अंधे हो चुके है। सिर्फ एक आदमी के चक्कर में पूरी पार्टी की बदनाम हो रही है और आप विधायकों की सदस्यता पर खतरा मंडरा रहा है। 

अजय माकन ने उठाई थी मांग 
बता दें कि इस मामले में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने पिछले वीरवार को मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार जोति से मुलाकात की थी। इस दौरान माकन ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को कथित रूप से संसदीय सचिव के लाभ के पद पर काबिज रहने के कारण जल्द से जल्द अयोग्य ठहराने की मांग की थी। कांग्रेस ने इस मामले में देरी को लेकर सीईसी को अवगत कराया क्योंकि ये मामला मई 2015 से लंबित है। अजय माकन ने इस संबंध में सीईसी एके ज्योति को एक ज्ञापन भी दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News