मुसीबत में फंसे लालू , 22 जगहों पर CBI ने मारा छापा

Tuesday, May 16, 2017 10:54 AM
मुसीबत में फंसे लालू , 22 जगहों पर CBI ने मारा छापा

पटना: बिहार के राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव और उनके परिवार पर बेनामी संपत्ति के मामले में आयकर विभाग अब शिकंजा कसता हुआ नजर आ रहा है। आयकर विभाग ने मंगलवार सुबह लालू परिवार के खिलाफ बेनामी संपत्ति की शिकायत पर दिल्ली एनसीआर समेत कुल 22 जगहों पर एक साथ छापेमारी की है। इन ठिकानों में उनकी पार्टी के ही राज्यसभा सांसद प्रेमचंद गुप्ता के घर पर भी छापेमारी हुई है। खबर के मुताबिक ये छापेमारी सुबह 8.30 बजे के करीब हुई है। बता दें कि लालू यादव बिहार के करोड़ों रुपए के चारा घोटाले के आरोपी हैं और एक मामले में सजा पाने के बाद जमानत पर चल रहे हैं। 

आयकर के छापे के बाद लालू के पटना आवास पर सन्नाटा
लालू प्रसाद यादव से जुड़े कथित बेनामी संपत्ति मामले में आज दिल्ली और गुरूग्राम में आयकर के छापे के बाद यहां उनके सरकारी आवास में सन्नाटा पसरा है। आयकर छापेमारी की खबर मिलने के बाद यहां उनकी पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नाम से आवंटित सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड के बाहर मीडिया का जमावड़ा लगा है लेकिन आवास के अंदर सन्नाटा पसरा है । हालांकि इस बीच वरीय अधिवक्ता चितरंजन सिन्हा को बुलाया गया है । उधर राजद के महासचिव और विधान पार्षद मुन्द्रिका सिंह यादव भी श्री यादव के आवास पर पहुंचे हैं। इस बीच जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि उन्हें छापे के संबंध में कोई जानकारी नहीं है इसलिए वह इस बारे में कुछ भी नहीं कहेंगे । 

मीसा पर भी लगे हैं आरोप
आपको बतां दे कि लालू यादव की बेटी मीसा भारती पर भी फर्जी कंपनियों के जरिए दिल्ली में संपत्ति खरीदने के आरोप लग चुके हैं। इसके अलावा बिहार के भाजपा नेता सुशील मोदी ने लालू के पुत्र तेजप्रताप पर अवैध तरीके धन कमाने के आरोप लगाए हैं। 




विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !