भोपाल गैंगरेप मामला: सामने आई डाक्टरों की लापरवाही

punjabkesari.in Thursday, Nov 09, 2017 - 07:18 PM (IST)

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के सनसनीखेज सामूहिक दुष्कर्म मामले में पहली मेडिकल रिपोर्ट में लापरवाही सामने आने के बाद संभाग आयुक्त ने आज इस मामले में दो डॉक्टरों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। सुल्तानिया जनाना अस्पताल में पीड़िता की चिकित्सा जांच हुई थी। इसमें पहले दी गई रिपोर्ट में सहमति के साथ सेक्स का उल्लेख किया गया था। जब इस रिपोर्ट में गड़बड़ी पकड़ में आई तो वरिष्ठ डाक्टर से फिर नई रिपोर्ट बनवाई गई, जिसमें सामूहिक दुष्कर्म की बात कही गई है। इस संबंध में मीडिया रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन हरकत में आया। 

भोपाल के संभाग आयुक्त अजातशत्रु श्रीवास्तव ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट बनाने में लापरवाही सामने आई है। इसके लिए डा. खुशबू गजभिए और डा. संयुक्ता को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। उन्हें उत्तर देने के लिए सात दिन का समय दिया गया है। सुल्तानिया जनाना अस्पताल के अधीक्षक डा. करन पीपरे ने इस मामले में गलती स्वीकार करते हुए बताया कि इस मामले से वरिष्ठों को अवगत करा दिया गया है। डीन ने संबंधित डाक्टरों से स्पष्टीकरण मांगा है। ऐसे संवेदनशील मामलों में कोई त्रुटि नहीं हो, इसलिए भविष्य में इसकी जिम्मेदारी वरिष्ठ डॉक्टरों को ही दी जाएगी। 

भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन के आउटर पर कोचिंग से लौट रही 19 वर्षीय छात्रा के साथ 31 अक्टूबर की शाम साढ़े सात बजे से लगभग तीन घंटे तक चार दरिंदों में सामूहिक दुष्कर्म किया था। मामला दर्ज कराने के लिए पीड़तिा को अपने पुलिसकर्मी परिजन के साथ कई थानों में भटकना पड़ा था। बाद में वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद प्रकरण दर्ज हुआ था। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले के तूल पकडऩे पर तीन थाना प्रभारी एवं दो उप निरीक्षक निलंबित किए गए हैं। भोपाल के पुलिस महानिरीक्षक, रेल पुलिस अधीक्षक और एक नगर पुलिस अधीक्षक को उनके पदों से हटा दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News