रावत की चेतावनी के बाद पाक ने की घुसपैठ की कोशिश, जवानों ने खदेड़ा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 26, 2017 - 07:10 PM (IST)

 नई दिल्ली: सेना ने त्वरित जवाबी कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले को आज विफल कर दिया और हमलावरों को खदेड़ दिया। सेना के अनुसार दिन में एक बजे के करीब सीमा पार से आये 7-8 हथियारबंद हमलावरों की बैट टीम ने केरन सेक्टर के कुपवाड़ा में भारतीय चौकी पर हमला करने की कोशिश की। पाकिस्तानी सैन्य चौकियों से इस टीम की मदद में मोर्टार और छोटे हथियारों से फायरिंग की गयी। यह टीम चौकी को निशाना बनाने की फिराक में थी। 

जवानों ने जवाबी कार्रवाई में हमलावरों को खदेड़ दिया
बैट दरअसल आतंकवादियों एवं पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की मिलीजुली टीमें हैं जिन्हें भारतीय ठिकानों पर घात लगाकर हमले का प्रशिक्षण देकर तैयार किया गया है। सेना के सतर्क जवानों ने जवाबी कार्रवाई की और हमलावरों को खदेड़ दिया। हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सेना की ओर से अभी भी फायरिंग जारी है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कल ही आतंकवादियों तथा घुसपैठियों को कड़ा संदेश देते हुए कहा था कि सेना आतंकवादियों को जमीन के ढाई फुट नीचे गाड़ती रहेगी। उन्होंने कहा था कि आतंकवादियों को कडा संदेश देने के लिए पिछले साल सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक की थी और जरूरत पड़ी तो इस तरह की कार्रवाई दोबारा की जायेगी।  

रावत ने दिया था सर्जिकल स्ट्राइक एक मैसेज
आपको बतां दे कि सोमवार को जनरल रावत ने कहा था, सर्जिकल स्ट्राइक एक मैसेज था, जो हम लोग उन्हें देना चाहते थे और मुझे अंदाजा है कि वे लोग समझ गए होंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा था, अगर जरूरत हुई तो हम लोग दोबारा से सर्जिकल स्ट्राइकर करेंगे। जनरल रावत ने कहा था कि सरहद के उस पार जो आतंकवादी हैं, वो तैयार बैठे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News