भूस्खलन से बद्रीनाथ राजमार्ग बंद ,रास्ता खुलने में लग सकता है लंबा समय

punjabkesari.in Friday, May 19, 2017 - 08:06 PM (IST)

गोपेश्वर : चमोली जिले में जोशीमठ के समीप हाथीपहाड़ की चोटी से आए मलबे के कारण आज ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए अवरुद्व हो गया। चमोली के जिलाधिकारी आशीष जोशी ने बताया कि सीमा सड़क संगठन के जवान मलबे को साफ करने में लगे हैं और कल दोपहर तक राजमार्ग को यातायात के लिए खोल दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बद्रीनाथ की यात्रा पर आए श्रद्वालुओं को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए उन्हें जोशीमठ, पीपलकोटी, कर्णप्रयाग, गोविंदघाट और बद्रीनाथ में ही सुविधाजनक स्थानों पर ठहरने को कहा गया है। राजमार्ग जोशीमठ और बद्रीनाथ के बीच विष्णुप्रयाग के समीप बंद है। दोपहर बाद अचानक हाथीपहाड़ से चट्टान खिसकनी शुरू हो गई जिससे राष्ट्रीय राजमार्ग से लेकर अलकनंदा नदी तक का बड़ा इलाका मलबे से भर गया।

जिलाधिकारी ने बताया कि पहाड़ी से रुक-रुक कर गिर रहे मलबे को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने जानमाल के नुकसान को बचाने के लिए पहले ही यात्रा को सुरक्षित स्थान पर रोके जाने की व्यवस्था कर दी थी। हालांकि, प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हाथीपहाड़ से बड़ी-बड़ी चट्टानेें राजमार्ग पर गिरी हैं जिससे रास्ता खुलने में लंबा समय लग सकता है।

राजमार्ग बंद होने से बद्रीनाथ दर्शनों के लिए गए तीर्थयात्री बद्रीनाथ में ही रुक गए हैं जबकि दर्शनों के लिए आने वाले संैकड़ों तीर्थयात्री जोशीमठ, पीपलकोटी और कर्णप्रयाग मे रुक कर सड़क खुलने का इंतजार कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News