रामदेव पर लालू का कटाक्ष कहा-लड़की का कपड़ा पहन कर भागा और ब्लाउज फड़वा लिया

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2015 - 05:23 PM (IST)

पटना: रविवार को स्वाभिमान रैली में राजद सुप्रीमों लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। लालू यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी में चिड़चिड़ाहट आ गई है। मोदी द्वारा बिहारियों के डीएनए पर उठाए गए सवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मोदी बिहारियों को गाली देकर गए हैं। इस दौरान लालू यादव ने बीजेपी नेताओं द्वारा बिहार में बार-बार जंगलराज कायम होने की बात कहने पर पलटवार करते हुए कहा कि यह जंगलराज-2 नहीं मंडलराज-2 है। राजद-जदयू गठबंधन पर बोलते हुए लालू ने कहा कि अब दो पिछड़ों के बेटे एक हो गए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार बिहार में हिंदुओं और मुस्लिमों को लड़ाना चाहती है।
 
लालू ने कहा कि सोना-चांदी सस्ता और प्याज मंहगा हो गया है। इस दौरान लालू ने बाबा रामदेव पर निशाना साधते हुए कहा कि बाबा रामदेव, अन्ना हजारे और उनकी पार्टी के लोग बोल रहे थे कि विदेशों में काला धन है, नाक में दम कर दिया कांग्रेस पार्टी के। बाबा रामदेव बोला था कि कालाधन के खिलाफ रामलीला मैदान में योगाशन करेंगे, और जब पुलिस आई तो कूदाशन कर दिया। लड़की का कपड़ा पहन कर भागा और ब्लाउज फड़वा लिया। उन्होंने कहा कि मोदी ने गंगा को धोखा दिया और राम को धोखा दिया है। लालू ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का एक बार फिर मजाक उडाया और कहा, ‘‘अमितशाह मोटा पेट लेकर बिहार आए थे और लिफ्ट में फंस गए थे।’’ 
 
मोदी ने सिर्फ शो-बाजी की है और कुछ नहीं: सोनिया
बिहार में पहली बार नीतीश कुमार के साथ मंच साझा कर रही श्रीमती सोनिया गांधी ने रैली में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अब तक सिर्फ ‘शो बाजी’ की है, इसके अलावा कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि मोदी ने लोकसभा चुनाव के समय बड़े-बड़े वादे किए लेकिन इन वादो में से एक भी पूरा नहीं किया। अब फिर से झूठे वादे किये जा रहे हंै लेकिन जनता का उन पर भरोसा नहीं रहा है और वे अब ऐसे वादों पर विश्वास करने वाले नहीं हैं। 
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने हर साल एक करोड़ नौजवानों को रोजगार देने का वादा पूरा करना तो दूर नौकरी पर ही पाबंदी लगा दी है। इसी तरह मनरेगा समेत महिलाओं और बच्चों के कल्याण की योजनाओं में भी कटौती कर दी है। उन्होंने मोदी सरकार को किसान विरोधी बताया और कहा कि किसानों को उनके उपज पर लागत मूल्य जोड़कर 50 प्रतिशत न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का वादा भी पूरा करना तो दूर अब उनकी जमीन को छीनकर अपने चंद अमीर दोस्तों बांटना चाहती थी लेकिन जब कांग्रेस समेत अन्य दलों ने मिलकर लड़ाई लड़ी तो सरकार को झुकने के लिये बाध्य कर दिया।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News