पाक आतंकी सज्जाद ने किए हैरतअंगेज खुलासे!

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2015 - 10:51 AM (IST)

नई दिल्ली: बालाकोट मुठभेड़ के बाद जिंदा पकड़े गए पाक आतंकी सज्जाद ने पूछताछ के दौरान कई हैरतअंगेज खुलासे किए हैं। सज्जाद ने पूछताछ कर रही जांच एजैंसियों को आतंकी संगठन लश्कर और पड़ोसी देश पाकिस्तान को लेकर कई खुलासे किए हैं। सज्जाद ने बताया कि घुसपैठ से पहले उसने लश्कर के ट्रेनिंग कैंप में 45 दिन तक ट्रेनिंग ली थी, जो कि मुजफ्फराबाद में है और लश्कर सरगना हाफिज सईद भी ट्रेनिंग कैम्प में आया था।

सज्जाद ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पी.ओ.के.) में लश्कर के 7 आतंकी ट्रेनिंग कैम्प चल रहे हैं जिनमें पिछले 3 साल से अभी तक कम से कम 3 लाख आतंकियों को ट्रेनिंग दी गई है। सज्जाद ने कहा कि पी.ओ.के. में जम्मू के लिए अलग और कश्मीर के लिए 2 लांचिंग पैड्स बनाए गए हैं।

तुमसे ज्यादा ट्रेंड हूं, 7 दिन बिना खाए लड़ सकता हूं
सज्जाद ने पूछताछ में बताया कि वह उनसे ज्यादा ट्रेंड है और 7 दिनों तक बिना भोजन के लड़ सकता है। सज्जाद ने बताया कि उसने मानसेरा और मुजफ्फराबाद में साल 2013 और साल 2015 में हथियारों के प्रशिक्षण के 2 चरण पास किए हैं। वह कश्मीर में लश्कर के लिए लांङ्क्षचग पैड बनाने के लिए आया था। उसने बताया कि हुर्रियत के अध्यक्ष सैयद अली गिलानी को टारगेट करने के लिए भी लश्कर की आंखों में क्यूम नज्जर खटक रहा है।

पाक सेना की बैट में अल-बदर भी शामिल
सज्जाद ने खुलासा किया कि एल.ओ.सी. और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाक सेना की बार्डर एक्शन टीम (बैट) में लश्कर-ए-तोयबा शामिल नहीं है। बैट में पाकिस्तानी सेना अल-बदर मुजाहिद्दीन के आतंकियों को इस्तेमाल करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News