आंगनबाड़ी वर्कर्स का आंदोलन हुआ तेज, सडक़ों पर उतरकर दिया धरना

punjabkesari.in Thursday, Mar 22, 2018 - 12:00 PM (IST)

सांबा /कठुआ : बकाया वेतन देने सहित अन्य मांगों के समर्थन में आंगनवाड़ी वर्करों की हड़ताल जारी है। इसी मांग के चलते वीरवार को आंगनवाड़ी वर्करों ने उग्र रूप धारण करते हुए राजमार्ग को कुछ देर के लिए बंद कर दिया और सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उनकी जल्द मांगे पूरी नहीं होगी तो वह लगातार राजमार्ग बंद कर देंगे। 
कठुआ  के ड्रीम लैंड पार्क में आंगनबाड़ी वर्करों ने पार्क  से लेकर सचिवालय  तक रोष मार्च निकालते हुए सरकार और मुख्यमंत्री के विरुद्ध रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि सरकार उनकी मांगों को अनदेखी कर रही है । सचिवालय के समक्ष 1 घंटे से ज्यादा समय तक मार्ग जाम पर धरना देकर अपनी आवाज बुलंद की। 


आंगनवाड़ी हेल्पर यूनियन प्रधान उषा गुप्ता और सुनीता कुमारी ने कहा कि पिछले 3 माह से ज्यादा समय से वेतन नहीं मिला जिससे उनके घर का खर्च तक चलाना मुश्किल हो गया है और जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक यह धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ते पूछते हुए कहा कि क्या वह बता सकते हैं कि इतने कम वेतन में किसी के घर का गुजारा चल सकता है।  इसके अलावा उन्होंने विकास उपायुक्त  रोहित खजूरिया को भी अपनी मांगों से अवगत कराया। वहीं हड़ताल के चलते आंगनबाड़ी केंद्र बंद पड़े हुए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News