बाबा बर्फानी के भक्तों के लिए बड़ी खबर, इस दिन से शुरू होगी एडवांस बुकिंग

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2018 - 04:09 PM (IST)

जम्मू: अमरनाथ यात्रा को लेकर बाबा भोलेनाथ के भक्तों का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। यात्रा को लेकर 1 मार्च से एडवांस पंजीकरण शुरू होने जा रहा है। इस काम को लेकर संबंधित बैंकों में तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। बैंकों में फार्म आना शुरू हो गए हैं। एडवांस बुकिंग के लिए पंजाब नेशनल बैंक, येस बैंक और जम्मू कश्मीर बैंक की 440 शाखाओं से संपर्क किया जा सकता है।


गौरतलब है कि इस बार भी यात्रा पूरे साठ दिन की होगी। इस वर्ष यात्रा 28 जून को शुरू होगी और 26 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन संपन्न होगी। एडवांस पंजीकरण जम्मू कश्मीर की 17 शाखाओं से होगा इनमें जम्मू कश्मीर की 11 और पीएनबी की 6 शाखाएं शामिल हैं।


जम्मू में यहां होगा पंजीकरण
जम्मू शहर में पंजीकरण जेके बैंक की गांधी नगर, बख्शी नगर और टीआरसी शाखाओं में होगा जबकि पीएनबी की रिहाड़ी चौक शाखा में भी पंजीकरण किया जाएगा। गौरतलब है कि मेडिकल प्रमाण पत्र यात्रा के लए अनिवार्य रहेगा। बिना मेडिकल प्रमाण पत्र के यात्री को यात्रा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।


इन अस्पतालों में बनेंगे मेडिकल सर्टिफिकेट
श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने तय किया है कि यात्रा के लिए 13 वर्ष से कम और 75 वर्ष से अधिक के व्यक्ति को अनुमति नहीं दी जाएगी। यात्री जम्मू के गांधी नगर, सरवाल, राजीव गांधी अस्पताल, डोडा जिला अस्पताल, कठुआ जिला अस्पताल, पीएचसी लखनपुर, उप जिला अस्पताल हीरानगर, जिला अस्पताल किश्तवाड़, पुंछ, राजोरी, उप जिला अस्पताल सुन्दरबनी, सीएचसी सियालकोट, रामबन, बटोत, बनिहाल, रियासी, सएचसी कटड़ा, सांबा, विजयपुर और उधमपुर में मिल सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News