पाकिस्तान को बिजली बेचना चाहते हैं पंजाब के CM अमरिंदर सिंह, PM मोदी से मांगी मदद

punjabkesari.in Friday, Apr 21, 2017 - 12:11 AM (IST)

नई दिल्ली : पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और राज्य में अतिरिक्त बिजली पाकिस्तान या नेपाल को बेचने के लिए राज्य को अनुमति देने में उनकी मदद मांगी। मुख्यमंत्री  ने किसानों और खासकर अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक रहने वाले किसानों के लिए पैकेज की मांग की।

उन्होंने हिमाचल प्रदेश और जमू-कश्मीर जैसे पहाड़ी राज्यों की तर्ज पर उद्योगों को राज्य में छूट देने की भी मांग की। प्रधानमंत्री के साथ बैठक के दौरान अमरिंदर ने सीमावर्ती क्षेत्रों में किसानों को होने वाली समस्याओं पर चिंता जाहिर की और प्रभावी तथा मजबूत सीमा प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय मुआवजे में बढ़ोतरी करने की अपील की।

अमरिंदर के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने बताया कि मुख्यमंत्री  ने कहा कि पंजाब में अंदरुनी मांग पूरी होने के बाद एक हजार मेगावाट अतिरिक्त बिजली है और पड़ोसी पाकिस्तान या नेपाल को बिजली बेचने से राज्य को धन प्राप्त हो सकेगा। उन्होंने कहा कि अमरिंदर ने प्रधानमंत्री को बताया कि पंजाब का गोईंदवाल साहिब ताप विद्युत संयंत्र अंतरराष्ट्रीय सीमा के नजदीक स्थित है और पाकिस्तान को बिजली की आपूर्ति करना कठिन नहीं होगा।

उन्होंने कहा कि नेपाल को बिजली आपूर्ति कर पंजाब को खुशी होगी जो भारत से बिजली खरीदकर अपने यहां कमी को पूरी करना चाहता है और इस बारे में उन्होंने प्रधानमंत्री से सहयोग मांगा। प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद अमरिंदर ने ट्वीट किया, ‘‘आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ काफी सौहार्दपूर्ण बैठक हुई, पंजाब के हित के कई मुद्दों पर चर्चा हुई।’’अमरिंदर ने बाद में केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की जिन्होंने पंजाब को नरेन्द्र मोदी सरकार के डिजिटल इंडिया आंदोलन का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News