PM मोदी को लेकर अय्यर ने दिया विवादित बयान, फिर मांगी माफी

Thursday, December 7, 2017 3:40 PM
PM मोदी को लेकर अय्यर ने दिया विवादित बयान, फिर मांगी माफी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ‘नीच’ शब्द कहे जाने पर मचे बवाल पर सफाई देते हुए आज कहा वह हिंदी भाषी नहीं हैं उन्होंने अंग्रेजी के लो शब्द का अनुवाद किया था और इससे कोई अन्य अर्थ निकलता है तो इसके लिए वह माफी मांगते हैं। अय्यर ने आज मोदी के लिए ‘नीच’ और ‘असभ्य’ शब्दों का इस्तेमाल किया था। 

राहुल ने इस बयान का किया विरोध
वही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सूरत में रैली को संबोधित करते हुए उन्हें ‘नीच’ कहने को कांग्रेस की हताशा और ‘सल्तनती और मुगली’ मानसिकता का परिचायक बताया। उन्होंने राज्य के लोगों से प्रधानमंत्री और गुजरात के बेटे के लिए ऐसी अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने का बदला चुनाव के जरिये लेने और कांग्रेस नेताओं के खिलाफ अभद्र शदों का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की। भाजपा ने भी इस बयान को लेकर कांग्रेस और उसके उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। अय्यर की टिप्पणी को लेकर मचे बवाल पर राहुल को स्वयं सामने आना पड़ा। उन्होंने कांग्रेस नेता के बयान से असहमति जताते हुये कहा कि वह इसके लिये माफी मांगे। 

मैं पार्टी का प्रवक्ता नहीं: अय्यर 
इसके तुरंत बाद अय्यर ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री ने बाबा साहेब अंबेडकर के नाम पर बने केन्द्र के उद्घाटन के अवसर पर कांग्रेस और राहुल गांधी पर तीखी टिप्पणियां क्यों की। प्रधानमंत्री रोजाना हमारे नेताओं के खिलाफ कुछ न कुछ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं फ्रीलांस कांग्रेसी हूं, पार्टी में मैं किसी पद पर नहीं हूं, पार्टी का प्रवक्ता नहीं हूं, इसलिए प्रधानमंत्री को मैं उनकी भाषा में जवाब दे सकता हूं। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस उपाध्यक्ष से मिलेंगे और जो निर्देश मिलेगा उसका पालन करेगें।  वहीं अय्यर की इस टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह पीएम और डा. अंबेडकर दोनों का अपमान है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं की इस तरह की टिप्पणी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सहमति से हो रही हैं। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!