कपिल मिश्रा के आरोपों के बाद हरकत में ACB, केजरीवाल के साढ़ू के घर मारा छापा

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 09:37 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के पूर्व जल मंत्री कपिल मिश्रा के आरोपों के बाद दिल्ली पुलिस की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई एसीबी (ACB) हरकत में आई और बीती रात आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिवंगत साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल के घर पर छापा मारा। एसीबी की टीम ने यह छापा दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यू घोटाले के आरोपों के चलते मारा है। बंसल के अलावा पवन कुमार और कमल कुमार के घर पर भी एक साथ एसीबी ने रेड डाली और सभी के घरों से कथित घोटाले से जुड़े कागजात बरामद कर कब्जे में ले लिए।

तीन प्राथमीकियां दर्ज
इस कथित घोटाले को लेकर तीन प्राथमीकियां दर्ज की गई थीं। इनमें एक प्राथमिकी दिल्ली सीएम के दिवंगत करीबी रिश्तेदार सुरेंद्र कुमार बंसल के खिलाफ है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वे प्राथमिकी दर्ज नामों से जुड़े विभिन्न स्थानों पर तलाशी ले रहे हैं। हालांकि, उन्होंने और अधिक ब्यौरा देने से इनकार कर दिया।

कपिल मिश्रा ने लगाए आरोप
कपिल मिश्रा ने लगाए आरोपों में दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन और केजरीवाल के रिश्तेदार सुरेंद्र कुमार बंसल का नाम भी लिया था। हालांकि जिस दिन मिश्रा ने यह आरोप लगाए उसी दिन बंसल को दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया था।एसीबी सूत्रों का कहना है कि बंसल के घर एसीबी ने कार्रवाई के दौरान कुछ जरूरी कागजात बरामद कर जब्त कर लिए हैं। सूत्रों का कहना है कि इन कागजों का संबंध घोटाले से हो सकता है। बता दें कि दिल्ली की एसीबी ने इस संबंध में अभी तक आधिकारिक बयान नहीं दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News