आमिर खान ने अदा किया लगान

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2015 - 06:04 PM (IST)

हरदोई: फिल्म स्टार आमिर खान के असहिष्णुता सम्बन्धी बयान को लेकर उठे विवाद के बाद उन्होने यहां अपने पैतृक जमीन पर लगान की बाकी रकम कल शाम जमा करवा दी। लगान फिल्म के निर्माता निर्देशक आमिर खान पर उनकी पुश्तैनी जमीन पर लगान बकाया होने की खबरों के बाद आमिर की कंपनी के मैनेजर ने हरदोई के प्रशासन से बात करके लगान जमा करवा दिया। आमिर की कंपनी की तरफ से 1026 रुपये 05 पैसे जमा करवाया गया। यहां उनके और उनके परिवार के नाम जमीन के पांच खाते है। 
 
शाहाबाद के उपजिलाधिकारी ( एसडीएम) अशोक शुक्ल ने आज यहाँ बताया कि उनके पास मुंबई से आमिर खान प्रोडक्शन से लगान जमा करवाने के सम्बन्ध में फोन आया  था। शुक्ल के मुताबिक लगान जमा करने की दो रसीदें कटी है जिसमें एक 118 रुपए 10 पैसे की और दूसरी 817 रुपए 95 पैसे की है। उनके अनुसार पांच खाते ऐसे है जो आमिर या उनके परिवार के है जिनमे अलग अलग जमीन है उसी के हिसाब से पूरा लगान अदा किया गया है। हिंदी फिल्मो के सुपरस्टार और लगान के निर्माता निर्देशक आमिर खान और उनके परिवार के लगान बकाया का यह मामला पहली बार सुर्खियों में नहीं आया है।
 
इससे पहले भी शाहाबाद तहसील से उनको इस सम्बन्ध में नोटिस जारी हो चुकी है लेकिन इस बार आमिर और उनके परिवार पर इस वर्ष का ही लगान बाकी था । इधर उनके विवादित बयान के बाद हरदोई में लगान बकाया के मामले ने भी तूल पकड़ लिया था।  हरदोई से 40 किलोमीटर दूर शाहाबाद कस्बे में अखितयारपुर गांव आमिर का पुश्तैनी मकान और उससे कुछ दूर खेत और बगीचे हैं। लगभग 25 एकड़ का यह बाग आमिर की मिल्कियत है। यहां करीब पौने दो सौ बीघा जमीन आमिर ,फैजल और उनकी बहन निकहत खान के नाम है। इस लगान की रसीद हालांकि अभी नहीं दी गयी है लेकिन यह रकम सरकार के खाते में जमा हो गयी है। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News