इंडिगो की फ्लाइट में लैपटॉप में लगी आग, लैंड होने तक पानी में डुबोए रखा

Monday, November 13, 2017 7:11 PM
इंडिगो की फ्लाइट में लैपटॉप में लगी आग, लैंड होने तक पानी में डुबोए रखा

नई दिल्लीः इंडिगो की एक फ्लाइट में उड़ान के दौरान एक लैपटॉप में आग लगने का मामला सामने आया है। घटना 11 नवंबर की बताई जा रही है। तिरुवनंतपुरम-बेंगलुरू की फ्लाइट में लगी इस आग को अग्निशमक यंत्र की मदद से बुझाया गया।

फ्लाइट संख्या 6E-445 (VT-IGV) में सवार यात्रियों के मुताबिक एक काले बैग से कुछ जलने की दुर्गंध आ रही थी। इसके बाद क्रू मेंबर्स ने अग्निशमक यंत्र की मदद से आग पर काबू पाया और वहां बैठे यात्रियों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। 

इंडिगो के प्रवक्ता के मुताबिक, ‘तिरुवनंतपुरम-बेंगलुरू की फ्लाइट नंबर 6E-445 में क्रू मेंबर्स को पता लगा कि केबिन से धुएं की दुर्गंध आ रही है। क्रू मेंबर्स ने देखा कि वहां एक सीट के पास टंगे एक बैग से चिंगारियां निकल रही हैं, उसके बाद इसकी सूचना फ्लाइट के पायलट को दी गई।’ 

साथ ही उन्होंने बताया कि, क्रू मेंबर्स ने वहां बैठे यात्रियों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया। फिर देखा कि बैग में रखे एक लैपटॉप में आग लगी है, जिसे अग्निशमक यंत्र की मदद से बुझाया गया। बेंगलुरु एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग तक लैपटॉप को पानी में डुबोकर रखा गया।

बता दें, पिछले महीने दिल्ली से इंदौर जा रही एक फ्लाइट में मोबाइल फोन में आग लग गई थी। इससे पहले भी फ्टाइट्स में उड़ान के दौरान मोबाइलों में आग लगने की खबरें आती रही हैं।  



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!