केजरीवाल गए 10 की विपश्यना में, सरकार के 7500 कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर

Wednesday, September 13, 2017 9:00 AM
केजरीवाल गए 10 की विपश्यना में, सरकार के 7500 कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार द्वारा मांगें न माने जाने और लगातार बरते जा रहे उपेक्षापूर्ण रवैए के खिलाफ सरकार के करीब 7500 कर्मचारी 13 सितम्बर को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। इस दौरान वे सरकार के मुख्यालय दिल्ली सचिवालय के सामने आंदोलन भी करेंगे। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने सकारात्मक रुख नहीं दिखाया तो वे 3 अक्तूबर से दिल्ली सचिवालय के सामने बेमियादी धरना शुरू कर देंगे। ये अधिकारी पहले भी आंदोलन कर चुके हैं। आरोप है कि सरकार इनकी मांगें तो मान लेती है लेकिन उसे लागू नहीं करती।

दिल्ली सरकार के दास कैडर व स्टैनो स्टाफ के कर्मचारी पिछले 2 सालों से लगातार आंदोलन कर रहे हैं। इसके बावजूद उनकी मांगें पूरी नहीं हो रही हैं। अब फिर से दिल्ली गवर्नमैंट इम्प्लाइज वैल्फेयर एसोसिएशन की अगुवाई में ये अधिकारी व कर्मचारी अपने हक की लड़ाई लडऩे के लिए यह कदम उठाने का फैसला कर चुके हैं। दूसरी ओर दिल्ली में विधानसभा उप-चुनाव के व्यस्त प्रचार कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल महाराष्ट्र के इगतपुरी में 10 दिवसीय विपश्यना ध्यान शिविर में हिस्सा ले रहे हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता केजरीवाल ने मंगलवार को शाम नासिक के इगतपुरी में विपश्यना के सत्र की शुरूआत की। आप की प्रवक्ता प्रीति शर्मा मेनन ने बताया, ‘‘अरविंद जी ने कल शाम 5 बजे विपश्यना के सत्र की शुरूआत की।’’



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!