चुनाव बहिष्कार के पोस्टर बांटने वाले 6 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2017 - 11:28 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर घाटी के विभिन्न हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान पुलिस ने चुनाव बहिष्कार पोस्टरों को बांटने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। सूत्रों के अनुसार शहर के बटमालू इलाके में पुलिस ने सुहैल कयूम मीर पुत्र अब्दुल कयूम नामक स्थानीय युवक को आगामी चुनावों का लोगों से बहिष्कार करने के लिए पोस्टरों को बांटने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। वहीं, युवक की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इलाके में एक प्रिंटिंग प्रेस पर छापा मारा जहां से पोस्टरों की कई लिपियों को बरामद किया गया। पुलिस ने इस संबंध में प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मामला दर्ज करके आगे की जांच शुरु कर दी गई है।
उधर, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिला में पुलिस ने जिला के सीर हमदान इलाके में आतंकी संगठन के पोस्टरों को बरामद किए जाने के बाद तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पोस्टरों पर कुछ सम्मानित नागरिकों के नाम छपाए गए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।


पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि सीरहमदान और आसपास के इलाकों से युवको का एक समूह ने निजी दुश्मनी के आधार पर कुछ सम्मानित नागरिकों की छवि को खराब करने की कोशिश की। समूह ने दर्जन भर लोगों का नाम पोस्टरों में छाप कर उनको पुलिस और सेना के एजेंट के रुप में काम करने का आरोप लगाया। अधिकारी ने कहा कि अभी तक तीन लोगों को गिरफ्तार किया जिन्होंने अपराध कबूल कर लिया जबकि अन्य फरार हैं और उनको पकडऩे के लिए प्रयास जारी है। गिरफ्तार युवकों की पहचान आकिब माजिद गनाई, बशारत निसार सोफी और यूनिस कादिर वगेय के रुप में हुई है।


इस बीच पुलवामा जिला के अवंतिपूरा इलाके में पुलिस ने चुनाव बहिष्कार पोस्टरों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने कहा कि  सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक संदग्धि मोहम्मद यूसुफ वानी पुत्र अब्दुल गनी निवासी ब्रहबदीना को गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से भारी मात्रा में चुनाव बहिष्कार के पोस्टरों को बरामद कर लिया। यह पोस्टर स्थानीय लोगों के बीच तनाव पैदा करने के मकसद से बांटे जाने वाले थे। पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News