मैनचेस्टर में पॉप सिंगर एरियाना के कॉन्सर्ट में बड़ा आतंकी हमला, 22 की मौत

punjabkesari.in Tuesday, May 23, 2017 - 02:30 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन के उत्तरी शहर मैनचेस्टर में सोमवार रात (भारतीय समयानुसार आज तड़के लगभग 3 बजे) अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रांडे के एक कार्यक्रम के बाद हुए बम विस्फोट में 22 लोगों की मौत हो गई और 59 अन्य घायल हो गए।
 



गायिका एरियाना ग्रैंडे के शो में बड़ा बम धमाका
ब्रिटेन के उत्तरी शहर मैनचेस्टर में अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रैंडे के एक कार्यक्रम के दौरान बम विस्फोट हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मैनचेस्टर एरेना में चल रहे गायिका एरियाना ग्रांडे के कार्यक्रम के दौरान धमाके की तेज आवाज सुनी। धमाके के बाद एरेना को खाली करा लिया गया है। गायिका की प्रवक्ता का कहना है कि वह सुरक्षित हैं। बम धमाके के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में ले लिया।
PunjabKesari

21 हजार लोग थे मौजूद
जिस जगह यह कार्यक्रम हो रहा था, वहां 21 हजार लोगों के आने की क्षमता है।कार्यक्रम स्थल के नजदीक रहने वाली सूजी मिशेल ने बताया कि उनका फ्लैट कार्यक्रम स्थल के ठीक विपरीत दिशा में है। धमाके की आवाज सुनकर वह बाहर आईं तो देखा कि बड़ी संख्या में लोग इधर-उधर भाग रहे थे।

पीएम थेरेसा मे ने जताया दुख
प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने आज कहा कि संबंधित विभाग एवं अधिकारी उत्तरी शहर मैनचेस्टर में हुए बम विस्फोट की विस्तृत जांच कर रहे हैं। थेरेसा मे ने एक वक्तव्य जारी कर कहा कि इस बम धमाके को एक बहुत ही भयावह आतंकवादी हमले के रूप में देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री मे इस धमाके के संबंध में चर्चा के लिए ब्रिटेन की सर्वोच्च सुरक्षा समिति के साथ बैठक करेंगी। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने अपने वक्तव्य में कहा कि इस बम धमाके में पीड़ित लोगों एवं उनके परिवारों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News