सत्येंद्र जैन का इस्तीफा मांगने पर 2 युवकों की पिटाई, दिल्ली विधानसभा में हंगामा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 28, 2017 - 06:19 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा में लोक निर्माण मंत्री सत्येंद्र जैन के इस्तीफे की मांग को लेकर पर्चे फेंकने वाले दोनों युवकों को अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने एक महीने की जेल की सजा के आदेश दिए हैं। आज से शुरू हुए दो दिवसीय विशेष सत्र के प्रारंभ होते ही उस समय हंगामा हो गया जब दर्शक दीघा में बैठे कुछ लोगों ने सदन में ऊपर से कागज फेंके। इसके बाद सदन में अफरा-तफरी मच गई और कार्यवाही आधे घंटे के लिए रोक दी गई।   
PunjabKesari
दोनों युवकों की विधानसभा के बाहर पिटाई 
इस घटना के बाद सदन में एक प्रस्ताव पारित किया गया है जिसके तहत अध्यक्ष ने हंगामा करने वाले दोनों व्यक्तियों को एक महीने की जेल की सजा के आदेश दिए। इन युवकों की पहचान जगदीप राणा और राजन मदान के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि दोनों युवकों को सदन से बाहर करने के बाद उनके साथ धक्का-मुक्की भी की गई। आप विधायकों ने दोनों युवकों की विधानसभा के बाहर पिटाई भी की। युवकों ने जो पर्चे फेंके हैं उनमें दिल्ली सरकार पर भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मुख्यमंत्री की चुप्पी पर सवाल भी उठाये गए हैं।   

कपिल मिश्रा ने उठाए सवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने वाले पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा ने सदन में उछाले गए पर्चों को लेकर ट््वीट किया है। मिश्रा ने 'ट्वीट में आरोप लगाया कि जिस प्रकार दोनों की बंद कमरे में हत्या करने का प्रयास किया गया है,वह गंभीर अपराध है। भ्रष्टाचार पर आम आदमी पार्टी(आप) का अपना कार्यकर्ता आवाज उठा रहा है। उन्होंने लिखा, ‘‘दोनों ने अङ्क्षहसात्मक तरीके से विरोध दर्ज करवाया, जैसे भगत सिंह ने किया था, कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए, हमला क्यों, मैंने पुलिस बुलाई है। जगदीप राणा, आप के विधायक पद के उम्मीदवार,  रहे हैं और दिल्ली कॉलेज आफ इंजीनियरिंग के पूर्व छात्र, आप के दिल्ली उपाध्यक्ष ने ये पर्चा उछाला है।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News