बच्चे के सामने करेंगे ऐसे काम तो भूल जाएंगे अपनी हदें

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2015 - 01:47 PM (IST)

कपल एक दूसरे को किस करके अपने प्यार का इजहार करते हैं क्योंकि यह इजहार करने का बेस्ट तरीका होता है लेकिन क्या यह बच्चों के सामने करना ठीक है।

जब मां-बाप बच्चे के सामने किस करते हैं तो वह बड़े गौर से देखते हैं इस लिए आप को यह ध्यान रखना होगा कि आप उन्हें भी किस करें, जिससे उनको लगे की आप उन्हें भी प्यार करते हैं। इससे उनके दिमाग में कोई गंदा ख्याल नहीं आएगा। 

एक बात और माता-पिता अपने बच्चों के सामने सिंपल किस कर सकते हैं जो सिर्फ होंठों पर हो, बच्चों के सामने आपकी ज़बान एक दूसरे से ना छुए। आपके अफेयर का आपके बच्चे पर गलत असर पड़ सकता है।

आइए जानते हैं बच्‍चों पर इसके और क्‍या क्‍या कारण पड़ सकते हैं...

प्राइवेसी का खोना

पति और पत्नी का रिश्ता बहुत सुंदर होता है और आपको एक दूसरे के साथ समय बिताना चाहिए। बच्चों के सामनेकिसिंग और हग्गिंग से आप अपनी प्राइवेसी को खत्म कर देते हैं। यह एक कारण हैं कि आपको बच्चों के सामने किस नहीं करना चाहिए। 

कामुकता 

कभी कभी किस करते करते पति-पत्नी अपनी सीमा भूल जाते हैं और  कामुकता की ओर कब बढ़ जाते हैं उन्‍हें पता ही नहीं चलता। वो यह भूल जाते हैं कि उनके बच्चे उन्हें देख रहें हैं, और वो भी यह कर सकते हैं इस लिए माता-पिता को बच्चों के सामने किस नहीं करना चाहिए क्‍योंकि वह अपने पेरेंट्स को सैक्स करते हुए नहीं देख सकते हैं। 

हदें भूलना 

पेरेंट्स को किस करते हुए देखते हैं तो उन्हें लगता है कि वह कहीं भी किसी को भी किस कर सकते हैं, जिसकी वजह से वो अपनी हदें भूल जाते हैं। ध्यान रहें किस को ही प्यार को ज़ाहिर करने का जरिया ना बनाए। आप बात करते वक़्त एक दूसरे का हाथ भी पकड़ सकते हैं और यह आप लंबे समय और बच्चों के सामने भी कर सकते हैं।

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News