पाक जेल में बंद युवक का मां काे ‘अाखिरी खत’

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2016 - 07:01 PM (IST)

भोपालः पाकिस्तान की जेल में बंद सुनील उइके नाम के युवक ने मध्यप्रदेश के बालाघाट में रह रही अपनी मां को एक खत लिखा। इस खत में उसने लिखा, मां, हो सकता है कि यह मेरा आखिरी खत हो। लेकिन आप मुझे खत लिखती रहना। अच्छा खाना, और अगर सब कुछ सही रहा तो मैं जल्द ही घर लौट आऊंगा।

दरअसल, सुनील दो महीने पहले गुजरात से लापता हो गए थे। उनके परिजनों को पता नहीं चल पा रहा था कि वह कहां है। फिर एक दिन उसके चाचा शिवलाल इनवाती को कराची की मालिर जेल से एक खत मिला, जिस पर सुनील की मां के घर का पता लिखा था। सुनील ने खत में लिखा कि चाचा उसकी मां को उसके पाकिस्तान की जेल में बंद होने की बात बताएं ताकि वह ज्यादा परेशान न हो और साथ ही अपने चाचा से वापस लौटने तक मां की देखभाल करने के लिए कहा।
 
सुनील उन 55 मछुआरों में से एक है जिन्हें पाकिस्तान मरीन सिक्यॉरिटी एजेंसी (पीएमसीए) ने 29 मार्च को समुद्री सीमा का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। एक खुफिया अधिकारी ने बताया कि सुनील 2015 में रोजगार की तलाश में गुजरात गया था, जहां वह रौद्र राज नाम की एक नाव पर काम करता था।

सुनील के परिजनों ने अब बालाघाट पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि पाकिस्तान उसे तब तक रिहा नहीं करेगा जब तक कि उसे भारत सरकार से सत्यापित दस्तावेज नहीं मिल जाते। कृपया इस संबंध में हमारी सहायता करें। सुनील ने अपने खत में यह भी बताया कि पाक जेल में उसे उत्तर प्रदेश के 25-30 नौजवानों के साथ रखा गया है।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News