पार्टनर के साथ बेड शेयर करते समय न करें ऐसी हरकतें (PICS)

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2015 - 03:26 PM (IST)

कई बार बेड शेयर करते समय आपको पार्टनर की और पार्टनर को आपकी कुछ आदतें बहुत खलती है। कई बार तो इन्हीं आदतों के कारण कपल की आपस में बहस भी हो जाती है जो रिश्तों में अपनापन खत्म करने की वजह बन सकते हैं। बैचलर लाइफ तो आपकी कूल और लेजी होती हैं। आप मनमर्जी के मालिक होते हैं। चीजों की परवाह और नियम तो आपकी लाइफ में आते ही नहीं हैं क्योंकि आप अकेले होते हैं लेकिन जैसे ही आप शादी करते हैं तो आपको अपने पार्टनर के साथ बिस्तर शेयर करना पड़ता है। 

आज हम आपको बेड शेयर करने के दौरान अनजाने में होने वाली कुछ ऐसी ही आदतों के बारे में बताते हैं। अगर इन छोटी-छोटी बातों पर गौर किया जाए तो पार्टनर के साथ आपका रिश्ता मधुर बना रहेगा।

1. खर्राटों के अलार्म को बंद करें 

पहले तो आप अकेले होते हैं और आपके खर्राटों का किसी को कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन अगर आप शादी के बाद जोर से खरार्टे लेते हैं तो पूरी रात आप अपने पार्टनर की नींद खराब कर सकते हैं और गुस्सा तो तब आता है जब आप यह कह देते हैं कि आप तो खर्राटे लेते ही नहीं। 

2. कंबल चोर

अगर आप कंबल या चादर चोर है तो अपने लिए एक अलग से शीट लें। वैसे तो नई-नई शादी में यह सब अच्छा लगता है लेकिन रोज-रोज ऐसा करना ठंड और सेहत खराब करने का कारण बन सकता है। जरा सोचिए रात को पुरुष पार्टनर ने आपका कंबल छीन ले और आप पूरी रात एक पतले कंबल में खुद को बचाने की कोशिश करती रही तो अगली सुबह आपका क्या हाल होगा।

3. रोजाना साफ बेडशीट बिछाएं

पार्टनर के साथ बेडशीट शेयर करते समय ध्यान रखें कि अपनी बेडशीट को रोजाना साफ करें क्योंकि जब आप पूरी रात उस पर सोते हैं और दिन के समय बेडशीट पर उठते बैठते हैं तो गंदगी, धूल और शरीर की गंध के कारण बेडशीट में बदबू आ सकती है। 

4. जगह के लिए लड़ाई

अक्‍सर ऐसा होता है कि आप आपका पुरुष पार्टनर रात के दौरान धीरे-धीरे खिसकता अपनी जगह से आपकी जगह पर आ गया और आप गिरते-गिरते बची। और आप है कि उसे जगाने की बजाए उसे धीरे-धीरे उसकी जगह पर उसे वापस करने की कोशिश 

5. बेडरूम में लैपटॉप पर लगे रहना

एक तरफ पार्टनर सोने की कोशिश कर रहा है और दूसरी तरफ आप उनके साथ बैठकर लैपटॉप पर ऑफिस का काम या कोई मूवी देखने में मशगूल है तो आप साथ में सोते शख्स को परेशान कर रहे हैं। अगर आपका काम जरूरी है तो बेडरूम में सोते हुए पार्टनर की नींद खराब करने से अच्‍छा है कि आप इसे डाइनिंग रूम या हॉल में ही खत्‍म करें।

6. एक दूसरे के आलिंगन का सम्मान करें

हो सकता है कि आपको अपने पार्टनर की बाहों में सोना पसंद हो, और रात को अच्‍छी नींद पाने के लिए आप अपने पार्टनर पर पैर या शायद पूरा भार रखकर सोते हो, लेकिन आपकी सोने की यह आदतें पार्टनर की नींद खराब कर सकती है इसलिए इन सब चीजों को रात भर करने से अच्‍छा है कि थोड़ी देर अपने साथी को आलिंगन या गले लगाएं और फिर उसके बाद उसे स्‍पेस दें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News