अमरीका पर भी पाक आतंकवाद का खौफ, की एडवाइजरी जारी

punjabkesari.in Sunday, Dec 10, 2017 - 03:15 PM (IST)

वॉशिंगटनः चीन के बाद अब अमरीका ने भी  पाकिस्तान में अपने नागरिकों पर आतंकी हमलों का खौफ जाहिर किया है। अमरीका ने अपने सभी नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी कर उनसे पाकिस्तान की गैर-जरूरी यात्रा टालने की अपील की है। ऐसा विदेशी और पाकिस्तानी आतंकी समूहों द्वारा संभावित आतंकी हमलों के मद्देनजर किया गया है। 

यह बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को पाकिस्तान का सहयोगी देश चीन भी अपने नागरिकों के लिए ऐसी ही एडवाइजरी जारी कर चुका है। सात महीने बाद यात्रा को लेकर जारी की गई इस चेतावनी में अमरीकी विदेश मंत्रालय ने सभी अमरीकी नागरिकों को दक्षिण एशियाई देशों की सभी गौर-जरूरी यात्रा के खिलाफ चेताया है। इससे पहले 22 मई को चेतावनी जारी की गई थी।

चेतावनी में कहा गया है कि पाकिस्तान में लगातार कट्टरपंथियी हमले सहित आतंकी हमले हो रहे हैं। सरकारी अधिकारियों, मानवाधिकारों के लिए काम करने वाले, NGO कर्मचारियों, आदिवासियों पर हमले होना बेहद आम हो गया है। चेतावनी के मुताबिक, पूरे पाकिस्तान में अमरीकी नागरिकों को वहां के और विदेशी आतंकी समूहों से खतरा है।

आतंकी अमरीकी राजदूतों को पहले भी निशाना बना चुके हैं और सबूतों से यह साफ है कि वे आगे भी ऐसा करेंगे। आतंकवादी और आपराधिक समूह फिरौती की रकम के लिए अपहरण का सहारा ले रहे हैं। विदेश मंत्रालय के मुताबिक, कट्टरपंथी हिंसा पूरे पाकिस्तान में गंभार खतरा बनी हुई है और पाकिस्तानी सरकार लगातार ईशनिंदा के कानून लागू कर रही है। धार्मिक अल्पसंख्यकों की हत्या हो रही है और उन्हें ईशनिंदा का आरोपी बनाया जा रहा है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News