सब्जियों के दाम बिगाड़ेगे आपके किचन का बजट

punjabkesari.in Tuesday, Nov 07, 2017 - 07:00 PM (IST)

नई दिल्लीः आपकी रसोई का बजट बिगड़ने की पूरी आशंका है क्योंकि रसोई में जो 3 चीजें सबसे ज्यादा इस्तेमाल होती हैं उनकी कीमतों में लगातार बढ़ोतर होती जा रही है। ये तीन चीजें हैं टमाटर, प्याज और आलू। केंद्रीय उपभोक्ता विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को देश में टमाटार का अधिकतम भाव 90 रुपए प्रति किलो, प्याज का अधिकतम भाव 70 रुपए प्रति किलो और आलू का अधिकतम भाव 30 रुपए प्रति किलो दर्ज किया गया।

उपभोक्ता विभाग के मुताबिक मंगलवार को मिजोरम के आइजोल में टमाटर का भाव 90 रुपए प्रति किलो दर्ज किया गया। सिर्फ आइजोल ही नहीं बल्कि देश के दूसरे शहरों में भी टमाटर की कीमतों में आग लगी हुई है, उपभोक्ता विभाग के मुताबिक मंगलवार को हरियाणा के पंचकुला में टमाटर का भाव 70 रुपए, हिमाचल के शिमला में 76 रुपए और पश्चिम बंगाल के मालदा में 70 रुपए प्रति किलो दर्ज किया गया। इनके अलावा देश के कई शहरों में टमाटर 60-70 रुपए प्रति किलो के बीच बिक रहा है।

प्याज की बात करें तो मंगलवार को आइजोल में प्याज का भाव 70 रुपए रहा, जबकि देश के कई और शहरों में प्याज 50-60 रुपए प्रति किलो के बीच बिक रहा है, मंगलवार को दिल्ली में प्याज का भाव 51 रुपए और हिसार में 55 रुपए प्रति किलो रहा। आलू की बात करें तो मंगलवार को आइजोल और केरल के एर्नाकुलम में इसका भाव 30 रुपए प्रति किलो रहा जबकि देश के कई और शहरों में भाव 25-30 रुपए के बीच दर्ज किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News